Saturday, April 13, 2024
Advertisement

IND vs ENG: खतरे में सुनील गावस्कर का बड़ा रिकॉर्ड! धर्मशाला में इतिहास रचने उतरेंगे कप्तान रोहित शर्मा

IND vs ENG 5th Test: धर्मशाला टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। ये मैच 7 मार्च से हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: March 03, 2024 19:07 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY सुनील गावस्कर के बड़े रिकॉर्ड पर रोहित शर्मा की नजर

India vs England 5th Test: 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच के लिए भारत और इंग्लैंड की टीमें धर्मशाला पहुंच गई हैं। ये मैच 7 मार्च से धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। ये मैच टीम इंडिया के लिए कप्तान रोहित शर्मा के लिए काफी खास रहने वाला है। वह इस मैच को जीतकर एक खास लिस्ट में दिग्गज सुनील गावस्कर को पीछे छोड़ सकते हैं। 

धर्मशाला में इतिहास रचने उतरेंगे कप्तान रोहित

टीम इंडिया इस सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना चुकी है। अब भारतीय टीम की नजर सीरीज का आखिरी मैच जीतकर सीरीज 4-1 से अपने नाम करने पर रहेगी। अगर टीम इंडिया ये मैच जीतती है तो रोहित शर्मा बतौर कप्तान भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने के मामले में सुनील गावस्कर से आगे निकल जाएंगे। 

सुनील गावस्कर को पीछे छोड़ने का मौका

रोहित शर्मा भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाले कप्तानों की लिस्ट में फिलहाल सुनील गावस्कर के बराबर हैं। सुनील गावस्कर और रोहित शर्मा ने अभी तक भारत के लिए बतौर कप्तान 9-9 टेस्ट मैच जीते हैं। ऐसे में अब रोहित शर्मा के पास इस लिस्ट में सुनील गावस्कर से आगे निकलने का सुनहरा मौका है। 

 
भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट जीतने वाले कप्तान 

  • विराट कोहली               40 जीत
  • एमएस धोनी                 27 जीत
  • सौरव गांगुली                21 जीत
  • मोहम्मद अजहरुद्दीन     14 जीत
  • सुनील गावस्कर             9 जीत
  • रोहित शर्मा                  9 जीत

5वें टेस्ट के लिए भारत की टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।

ये भी पढ़ें

टेस्ट में इतिहास रचने के करीब रवींद्र जडेजा, आर अश्विन-कपिल देव के इस खास क्लब में जगह बनाने का मौका

टीम इंडिया से बाहर चल रहे शार्दुल ठाकुर का बड़ा कारनामा, अपने करियर में बल्ले से पहली बार किया ये कमाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement