रोहित शर्मा बोले, आईपीएल से तय नहीं होगा टीम इंडिया का बैटिंग आर्डर

ईशान किशन को मुंबई इंडियंस ने एक बार फिर अपने पाले में शामिल किया है और उनके लिए  15.25 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। वहीं श्रेयस अय्यर को 12.25 करोड़ रुपये में केकेआर ने अपने साथ किया है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 15, 2022 19:23 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi News
Image Source : PTI Rohit Sharma

ईशान किशन या श्रेयस अय्यर को आईपीएल में अपनी टीमों में विशेष भूमिका निभाने के लिए मोटी रकम देकर खरीदा गया है, लेकिन इस पर तब गौर नहीं किया जाएगा जब कप्तान रोहित शर्मा इस साल ऑस्ट्रेलिया  में होने वाले विश्व कप को ध्यान में रखकर भारतीय टी20 टीम के बारे में फैसला करेंगे। रोहित शर्मा को 2011 में इसी तरह से मुंबई इंडियंस ने मोटी रकम में खरीदा था और वह जानते हैं कि किशन किशन भी नीलामी के दौरान भावनाओं के ज्वार से गुजरे होंगे। रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले कहा कि सभी जानते हैं उन पर भावनाएं हावी रही होंगी। ईशान किशन को मुंबई इंडियंस ने एक बार फिर अपने पाले में शामिल किया है और उनके लिए  15.25 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। वहीं श्रेयस अय्यर को 12.25 करोड़ रुपये में केकेआर ने अपने साथ किया है।

यह भी पढ़ें :  IPL 2022 : CSK के CEO ने बताया कि सुरेश रैना को क्यों नहीं खरीदा

रोहित शर्मा ने कहा कि अब मेगा ऑक्शन  समाप्त हो चुका है और ध्यान भारतीय टीम पर है, टीम मैनेजमेंट ने खिलाड़ियों को इस बारे में स्पष्ट रूप से बता दिया है। रोहित शर्मा ने कहा कि कल हमारी सभी खिलाड़ी के साथ बहुत अच्छी बातचीत हुई और हमने उनसे नीले रंग यानी टीम इंडिया पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा जो कि बेहद महत्वपूर्ण है। जो हो गया वह अतीत की बात है, वे जिन टीमों से खेलेंगे वह भविष्य की बात है। उन्होंने कहा कि अभी अगले दो सप्ताह तक ध्यान भारत की तरफ से खेलने पर रहेगा। ये सभी खिलाड़ी पेशेवर हैं। बाकी कुछ मायने नहीं रखता है।

यह भी पढ़ें : IND vs WI पहले T20 में ये हो सकती है आपकी Dream 11 टीम, कौन होगा कप्तान और उपकप्तान

ईशान किशन मुंबई के लिए पारी का आगाज करते हैं जबकि वेंकटेश अय्यर केकेआर के लिए यही भूमिका निभाते हैं, जबकि श्रेयस अय्यर अपनी फ्रेंचाइजी के लिए तीसरे या चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं। रोहित  शर्मा ने कहा कि इन बल्लेबाजी क्रम से राष्ट्रीय टीम का बल्लेबाजी क्रम तय नहीं होगा। उन्होंने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो यहां पर आईपीएल की भूमिका पर विचार नहीं किया जाएगा। हम इस पर गौर नहीं करेंगे कि वे आईपीएल में किस स्थान पर खेलने जा रहे हैं। भारतीय टीम के लिए वे किस स्थान पर खेलने जा रहे हैं यह मायने रखता है। रोहित ने कहा कि इन खिलाड़ियों का अपनी फ्रेंचाइजी के लिए भिन्न भूमिका हो सकती है लेकिन हम उनसे यहां क्या चाहते हैं यह अधिक महत्वपूर्ण है। हम इस पर ध्यान दे रहे हैं आईपीएल पर नहीं। हम आईपीएल पर बाद में ध्यान देंगे। उन्होंने कहा कि मैं यहां आईपीएल पर बात नहीं करना चाहता हूं। हमारे लिए आईपीएल की बजाय भारतीय टीम पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है।

(Bhasha inputs)

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022