Friday, April 26, 2024
Advertisement

टीम इंडिया का ये खिलाड़ी अब नहीं खेलेगा टी20 क्रिकेट? इस अपडेट ने बढ़ाई फैंस के दिलों की धड़कन

Team India: टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अब टीम इंडिया के एक स्टार खिलाड़ी के खेलने की संभावना काफी कम है। ये खिलाड़ी वर्कलोड को मैनेज करने के लिए इस फॉर्मेट को छोड़ सकता है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 22, 2023 19:52 IST
rohit sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली-रोहित शर्मा

Indian Cricket Team: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में मिली हार के बाद टीम इंडिया की नजर पर टी20 वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियों पर रहने वाली है। टी20 वर्ल्ड कप इस बार वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाना है जो मई 2024 में शुरू होगा। इस बड़े टूर्नामेंट से पहले टीम इंडिया से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। टीम इंडिया के एक स्टार खिलाड़ी का टी20 फॉर्मेट में खेलना मुश्किल माना जा रहा है। 

टी20 क्रिकेट छोड़ सकता है ये खिलाड़ी 

भारत के वनडे और टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा के अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने की संभावना नहीं है और 50 ओवर के वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले ही उन्होंने खेल के छोटे फॉर्मेट में अपने भविष्य पर चर्चा की थी। यह जानकारी बीसीसीआई के सूत्रों ने दी है। बता दें नवंबर 2022 में भारत के टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद रोहित ने टी20 फॉर्मेट में एक भी मैच नहीं खेला है। तब से ज्यादातर हार्दिक पांड्या ने ही भारतीय टीम की अगुआई की है। 

बीसीसीआई के एक सूत्र ने दिया बड़ा अपडेट

बीसीसीआई के एक सीनियर सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई को बताया कि यह नई बात नहीं है। रोहित ने पिछले एक साल से कोई टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है क्योंकि उनका ध्यान वनडे वर्ल्ड कप पर लगा था। उन्होंने इस संबंध में मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर से भी गहन चर्चा की थी। उन्होंने खुद ही टी20 से दूर रहने की इच्छा व्यक्त की। यह पूरी तरह से रोहित का फैसला है।  

युवा खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

रोहित के अलावा भारत के पास शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड चार सलामी बल्लेबाज हैं और सभी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं। अगर युवा खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो चयनकर्ता या बीसीसीआई के अधिकारी रोहित से अपने इस फैसले पर दोबारा विचार के लिए कह सकते हैं। समझा जा सकता है कि करियर के इस पड़ाव में रोहित अपना कार्यभार संभालना चाहते हैं ताकि बचे हुए करियर में वह चोटों से बच सकें। इसलिए उनके लिए तीनों फॉर्मेट और हर साल आईपीएल में खेलना असंभव होगा जबकि दिसंबर 2023 से मार्च 2024 तक सात टेस्ट खेले जाने हैं, जिससे भारतीय कप्तान का ध्यान ज्यादातर टेस्ट में ही लगा होगा। बता दें रोहित ने 148 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने चार शतक से करीब 140 के स्ट्राइक रेट से 3853 रन बनाए हैं। 

(INPUT- PTI)

ये भी पढ़ें

क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, टी20 सीरीज को किया गया रद! सामने आई बड़ी वजह

टीम इंडिया में इस बड़े मैच विनर की हुई वापसी, चोट के चलते नहीं खेल सका था वर्ल्ड कप 2023

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement