Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs AUS: टीम इंडिया में इस बड़े मैच विनर की हुई वापसी, चोट के चलते नहीं खेल सका था वर्ल्ड कप 2023

IND vs AUS T20: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के लिए काफी अहम रहने वाली है। ये खिलाड़ी चोट से ठीक होकर वापसी कर रहा है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 22, 2023 17:57 IST
IND VS AUS- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के बीच 23 नवंबर से 5 मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। सूर्यकुमार यादव इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान संभालेंगे, जिसमें कई युवा खिलाड़ी शामिल हैं। वहीं, ये सीरीज एक भारतीय खिलाड़ी के लिए काफी अहम रहने वाली है। ये खिलाड़ी चोट से वापसी कर रहा है। चोट के चलते ही इस खिलाड़ी को वर्ल्ड कप 2023 की टीम से बाहर किया गया था। 

टीम इंडिया में हुई इस खिलाड़ी वापसी

बाएं हाथ के स्पिनर और ऑलराउंडर अक्षर पटेल की टीम इंडिया में वापसी हुई है। अक्षर पटेल को एशिया कप 2023 के दौरान चोट लगी थी। वह वर्ल्ड कप 2023 का भी हिस्सा थे। लेकिन चोट से उभरने में नाकाम रहने के चलते उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। ऐसे में अक्षर पटेल के लिए ये सीरीज काफी अहम रहने वाली है। उनकी नजर टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपनी जगह बनाने पर रहने वाली है। 

अक्षर पटेल का इंटरनेशनल करियर 

अक्षर पटेल ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 45 टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 39 विकेट हासिल किए हैं और 328 रन बनाए हैं। अक्षर पटेल ने भारत के लिए 54 वनडे और 12 टेस्ट मैच भी खेले हैं। वनडे में उन्होंने 59 विकेट और 481 रन बनाए हैं। वहीं, टेस्ट में 50 विकेट अपने नाम किए हैं और 513 रन बनाए हैं। अक्षर पटेल ने पिछले कुछ समय में टीम इंडिया के लिए बल्ले से कई अहम पारियां भी खेली हैं। 

टी20 सीरीज के लिए भारत की टीम:

 
सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, मुकेश कुमार। 

श्रेयस अय्यर (आखिरी 2 मैचों के लिए उपकप्तान )

ये भी पढ़ें

Team India: टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए टीम इंडिया को मिलेंगे बस इतने मैच, देखें पूरा शेड्यूल

IPL 2024 से पहले ही बदल गई इन दो खिलाड़ियों की टीम, अब कहां पहुंचे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement