RCB के खिलाड़ी का बड़ा कारनामा, आखिरी ओवर तक चले मुकाबले में किया बड़ा कमाल

साउथ अफ्रीका 20 लीग में आरसीबी एक खिलाड़ी ने कमाल करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: January 22, 2023 19:56 IST
RCB- India TV Hindi
Image Source : IPL RCB

SA20: दुनियाभर में इस वक्त लीग क्रिकेट का क्रेज काफी बढ़ चुका है। आईपीएल और बीबीएल जैसी कई लीग इस वक्त दुनिया में खेली जा रही हैं। आईपीएल में सालों से कमाल मचा रहे खिलाड़ी अब इन लीग्स में भी अपना जलवा दिखा रहे हैं। अब आरसीबी के एक खिलाड़ी ने अपने दम पर साउथ अफ्रीका 20 लीग के एक मुकाबले में अपनी टीम को जीत दिला दी है।

एसए20 में देखने को मिला रोमांचक मुकाबला

एसए20 में एक बार फिर रोमांचक मैच देखा गया, जब जॉबर्ग सुपर किंग्स सेंट जॉर्ज पार्क में सनराइजर्स ईस्टर्न केप के खिलाफ आखिरी गेंद पर जीत के साथ तालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंच गए। यह घरेलू टीम थी, जिसने लगातार तीन जीत के साथ इस मुकाबले में प्रवेश किया, लेकिन इसके बजाय यह सुपर किंग्स था जो आखिरकार फॉर्म में आ गया।

आखिरी ओवर में कमाल की टक्कर

सनराइजर्स के तेज गेंदबाज सिसंडा मगाला कुछ ही सेकंड में नायक से खलनायक बन गए। मगाला को अंतिम ओवर में 8 रनों का बचाव करने का काम सौंपा गया था। अपनी पहली चार गेंदों में शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्होंने सुपर किंग्स को सिर्फ तीन रन ही बनाने दिए। इससे सुपर किंग्स को अंतिम दो गेंदों पर पांच रन चाहिए थे। मगाला के लिए दुर्भाग्य से, लेउस डू प्लोय ने स्कोर बराबर करने के लिए अपनी पांचवीं गेंद को बाउंड्री के लिए हिट किया। मगाला ने अगली गेंद पर ओवर-स्टेप किया और डिलीवरी को नो-बॉल करार दिया गया , जिसने सुपर किंग्स को एक गेंद शेष रहते जीत दिला दी।

डु प्लेसिस ने किया कमाल

डू प्लोय ने 40 गेंद में 47 रन बनाकर नाबाद रहे, जिससे सुपर किंग्स ने सनराइजर्स के 127 रन के स्कोर को पार कर लिया। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को कप्तान और आईपीएल में आरसीबी की कमान संभालने वाले फाफ डु प्लेसिस के 37 रन के अलावा बहुत कम समर्थन मिला था। हालांकि, जीत एक प्रभावशाली सुपर किंग्स गेंदबाजी इकाई द्वारा निर्धारित की गई थी जिसमें बेहतर स्पिन और तेज गेंदबाज है।

बाएं हाथ के स्पिनर आरोन फांगिसो ने 4/20 के साथ प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीता। उन्हें इस सप्ताह के शुरू में संदिग्ध अवैध गेंदबाजी एक्शन के लिए रिपोर्ट किए जाने के बाद गेंदबाजी करने की अनुमति दी गई थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड