1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक ओवर में दिए 35 रन तो दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर ने ली चुटकी, कहा- अपना रिकॉर्ड टूटने से निराश हूं

स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक ओवर में दिए 35 रन तो दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर ने ली चुटकी, कहा- अपना रिकॉर्ड टूटने से निराश हूं

रॉबिन पीटरसन के टेस्ट क्रिकेट के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन लुटाने के रिकॉर्ड को ब्रॉड ने अपने नाम किया।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Published on: July 02, 2022 21:16 IST
Stuart Broad, Robin Peterson, Jasprit Bumrah, Ind vs Eng, india vs england- India TV Hindi News
Image Source : GETTY Stuart Broad and Robin Peterson

Highlights

  • स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक ओवर में दिए 35 रन
  • रॉबिन पीटरसन ने लुटाए थे 28 रन
  • 18 साल बाद टूटा रिकॉर्ड

इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। भारत के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट के दूसरे दिन ब्रॉड ने एक ओवर में 35 रन लुटा दिए। उनके नाम यह शर्मनाक रिकॉर्ड भारतीय पारी के 84वें ओवर में दर्ज हुआ। 

ब्रॉड ने हालांकि उससे पहले तक शानदार गेंदबाजी की थी। उन्होंने चार ओवर पहले मोहम्मद शमी को आउट कर के मैच का अपना पहला विकेट लिया और टेस्ट करियर का 550वां विकेट हासिल किया था। लेकिन इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने उनके खाते में एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी डाल दिया। 

बुमराह ने ब्रॉड के 18वें ओवर की पहली गेंद पर चौके से शुरुआत की और फिर रनों की बौछार शुरू हो गई। बुमराह ने ब्रॉड के ओवर में चार चौके और दो छक्के लगाए और बल्ले से 29 रन ठोक दिए। जबकि ब्रॉड ने छह रन एक्स्ट्रा के रूप में दिए। इस ओवर के साथ ही बुमराह टेस्ट क्रिकेट के एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर गए तो वहीं ब्रॉड सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज। 

बुमराह ने ब्रायन लारा का 18 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा तो वहीं ब्रॉड दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर रॉबिन पीटरसन के शर्मनाक रिकॉर्ड को अपने नाम कर गए। दरअसल 2003-04 में ब्रायन लारा ने पीटरसन के एक ओवर में 28 रन बनाए थे। पीटरसन ने अपने रिकॉर्ड के टूटने पर चुटकी ली है और एक मजेदार ट्वीट किया है। 

रॉबिन ने ट्वीट कर लिखा, "आज अपना रिकॉर्ड खोने का दुख है.. ओह ठीक है, मुझे लगता है रिकॉर्ड तोड़े जाने के लिए बनते हैं। अब अगले पर।''

मैच की बात करें तो भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह ने 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 16 गेंदों में 31 रन की नाबाद पारी खेली और टीम के स्कोर को 400 के पार पहुंचाया। ऋषभ पंत (146) और रवींद्र जडेजा (104) की शतकीय पारी की बदौलत भारतीय टीम ने पहली पारी में 416 रन बनाए। 

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड