Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IPL के बाद टीम इंडिया में होगी इस घातक बल्लेबाज की एंट्री! हार्दिक पंड्या ने दिया ग्रीन सिग्नल

IPL 2023 में गुजरात टाइटंस ने शुरुआती दोनों मुकाबले जीतकर शानदार शुरुआत की है। कप्तान हार्दिक पंड्या एक खिलाड़ी के प्रदर्शन से इतना खुश हुए कि उन्होंने उसके भारतीय टीम में आने की भविष्यवाणी कर डाली।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: April 05, 2023 11:32 IST
साई सुदर्शन और...- India TV Hindi
Image Source : PTI, IPL साई सुदर्शन और हार्दिक पंड्या

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के जरिए पिछले कुछ सालों में कई खिलाड़ियों ने भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाई है। उसमें से कई तो आज टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी बन चुके हैं। सबसे जीता जागता उदाहरण हैं सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ी। ऐसे ही कुछ और खिलाड़ी भी हैं जो आने वाले समय में टीम इंडिया में एंट्री मार सकते हैं। मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच के बाद हार्दिक पंड्या ने एक बयान दिया जिससे आने वाले सालों में इस बात की ओर ग्रीन सिग्नल गया कि एक और युवा खिलाड़ी टीम इंडिया में जगह बनाने की दावेदारी ठोक चुका है। गुजरात टाइटंस ने इस खिलाड़ी के शानदार प्रदर्शन के बाद खुद जमकर उनकी तारीफ की।

दरअसल हम बात कर रहे हैं गुजरात टाइटंस के बाएं हाथ के बल्लेबाज साई सुदर्शन की जिन्होंने दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में 48 गेंदों पर 62 रनों की नाबाद मैच विनिंग पारी खेली। वह शुरुआती दो झटकों के बाद क्रीज पर डटे रहे और उन्होंने टीम को संभाला। अंत में डेविड मिलर के साथ उन्होंने टीम को जीत भी दिलाई। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ ओपनिंग मैच में भी केन विलियमसन के चोटिल होने के बाद सुदर्शन क्रीज पर आए थे और उन्होंने 18 गेंदों पर आत्मविश्वास भरी छोटी पारी खेलकर 22 अहम रन बनाए थे। उनके प्रदर्शन ने सभी का ध्यान खींचा है। कप्तान हार्दिक पंड्या ने तो आने वाले दो सालों में उनके टीम इंडिया के लिए खेलने तक की बात कह दी।

साई सुदर्शन ने खेली मैच विनिंग पारी

Image Source : AP
साई सुदर्शन ने खेली मैच विनिंग पारी

टीम इंडिया में जगह बनाए युवा सितारा!

आईपीएल 2022 में डेब्यू करने वाले 21 वर्षीय साई सुदर्शन ने अभी तक कुल 7 आईपीएल मैच खेले हैं और वह 229 रन बना चुके हैं। उनके नाम दो अर्धशतक दर्ज हैं। हार्दिक पंड्या ने उनकी बल्लेबाजी को लेकर कहा कि, वह (साई सुदर्शन) शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। इसका पूरा श्रेय सपोर्ट स्टाफ और उन्हें खुद जाता है। जितनी ज्यादा बल्लेबाजी उन्होंने पिछले 15 दिनों में की है और कठिन परिश्रम किया है, यह उसका ही नतीजा है। अगर मैं गलत नहीं हूं तो आने वाले दो सालों में वह आईपीएल में धमाल मचाने के बाद भारतीय क्रिकेट के लिए भी काफी कुछ अच्छा कर सकते हैं। गौरतलब है कि पिछले सीजन में भी सुदर्शन ने गुजरात के लिए पांच मैच खेले थे जिसमें 65 रनों की उनकी एक बेस्ट पारी थी।

आपको बता दें कि 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस ने 54 के स्कोर पर ही दोनों ओपनर्स शुभमन गिल (14) और रिद्दिमान साहा (14) के साथ कप्तान हार्दिक पंड्या (5) का विकेट गंवा दिया था। उसके बाद साई सुदर्शन ने विजय शंकर (29) के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी की। फिर अंत में उन्होंने पांचवें विकेट के लिए डेविड मिलर (31 नाबाद) के साथ नाबाद 56 रन जोड़े और टीम को 6 विकेट की आसान जीत तक पहुंचाया। इस खिलाड़ी की पारी को संभालने और अंत तक ले जाकर टीम को जीत दिलाने की क्षमता ने सिर्फ कप्तान हार्दिक ही नहीं कई क्रिकेट पंडितों का ध्यान अपनी ओर खींचा।

यह भी पढ़ें:-

WTC Final: टीम इंडिया में लौटेगा यह खतरनाक खिलाड़ी! ऑस्ट्रेलिया के छुड़ा चुका है पसीने

गुजरात टाइटंस का चेज करते हुए दमदार रिकॉर्ड, मुंबई इंडियंस के अलावा किसी भी टीम से नहीं मिली हार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement