Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

अंग्रेजों के खिलाफ इस भारतीय खिलाड़ी ने भी लगाया शतक, जीत के लिए करना होगा ये काम

India A vs England Lions: इंडिया ए और इंग्लैंड लायंस के बीच खेले जा रहे चार दिनी अनऑफिशियल टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर भारत ए टीम ने अपनी पकड़ को काफी मजबूत कर लिया था। तीसरे दिन के खेल में साईं सुदर्शन के बल्ले से शानदार शतकीय पारी देखने को मिली।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 03, 2024 22:46 IST
Sai Sudharsan- India TV Hindi
Image Source : GETTY साई सुदर्शन

इंग्लैंड की सीनियर टीम जहां एक तरफ भारत के दौरे पर 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची तो वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड लायंस की टीम भी इंडिया ए के खिलाफ 3 अनऑफिशियल चार दिनी टेस्ट सीरीज खेल रही है। 3 फरवरी को भारत की सीनियर टीम का हिस्सा यशस्वी जायसवाल ने विशाखापट्टनम के मैदान पर खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में जहां इंग्लैंड के खिलाफ दोहरा शतक लगाया। वहीं इंडिया ए टीम का हिस्सा युवा बाएं हाथ के बल्लेबाज साईं सुदर्शन के बल्ले से भी इंग्लैंड लायंस के खिलाफ तीसरे चार दिनी अनऑफीशियल टेस्ट मैच के तीसरे दिन उनके बल्ले से 117 रनों की शानदार पारी देखने को मिली जिसके दम पर इंडिया ए टीम इस मुकाबले में वापसी करने में कामयाब हो सकी।

इंग्लैंड लायंस को दिया चौथी पारी में 403 रनों का लक्ष्य

इंडिया ए और इंग्लैंड लायंस के बीच तीसरा अनऑफीशियल टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में इंडिया ए टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 192 के स्कोर पर सिमट गई थी। इसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की वजह से भारत ए टीम ने इंग्लैंड लायंस की पहली पारी को 199 रनों पर समेटने में कामयाबी हासिल की। इंडिया ए की दूसरी पारी में साई सुदर्शन के बल्ले का कमाल देखने को मिला, जिसके दम पर टीम 409 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। साई ने अपनी 117 रनों की पारी में 16 चौके लगाए तो वहीं इसके अलावा सारांश जैन के बल्ले से भी 63 रनों की पारी देखने को मिली। भारतीय ए टीम इस मुकाबले की चौथी पारी में इंग्लैंड लायंस को 403 रनों का लक्ष्य देने में कामयाब रही।

इंग्लैंड लायंस ने गंवा दिए 2 विकेट

इस अनऑफीशियल टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल जब खत्म हुआ तो इंग्लैंड लायंस की टीम ने अपनी दूसरी पारी में 83 रन तो बना लिए थे, लेकिन उन्होंने कीटन जेनिंग्स और ओलिवर प्राइस के रूप में अपने 2 अहम विकेट भी गंवा दिए थे। अब इस मुकाबले का चौथा दिन काफी रोमांचक रहने की उम्मीद की जा सकती है, जिसमें इंडिया ए टीम को जहां जीत के लिए 8 विकेट और हासिल करने होंगे तो वहीं इंग्लैंड लायंस की कोशिश 320 रन और बनाने की होगी।

ये भी पढ़ें

दूसरे टेस्ट में पिछड़ने के बाद भी अंग्रेज खिलाड़ी ने दिया चौंकाने वाला बयान, कहा - हम किसी भी...

U19 World Cup 2024: भारत-पाकिस्तान की सेमीफाइनल में एंट्री, लेकिन आपस में क्यों नहीं हो पाएगा महामुकाबला? जानिए वजह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement