Monday, April 29, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप के बीच संजू सैमसन के लिए आई गुड न्यूज, मिलने वाली है बड़ी जिम्मेदारी

Sanju Samson : टीम इंडिया के लिए इस वक्त संजू सैमसन नहीं खेल रहे हैं। लेकिन आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के बीच संजू सैमसन के लिए एक गुड न्यूज आई है, वे केरल की टीम के कप्तान बन गए हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 12, 2023 15:11 IST
Sanju Samson - India TV Hindi
Image Source : GETTY Sanju Samson

Sanju Samson : आईसीसी विश्व कप 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। क्रिकेट के इस सबसे बड़े टूर्नामेंट के लिए जब टीम का ऐलान किया गया तो उम्मीद की जा रही थी कि संजू सैमसन भी इस स्क्वाड का हिस्सा होंगे। लेकिन बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी ने संजू सैमसन को भाव नहीं दिया। वे उस टीम में नहीं चुने गए। इससे उनके फैंस को निराशा हाथ लगी। लेकिन वनडे विश्वकप के बीच ही संजू सैमसन के लिए अच्छी खबर आ गई है, वे भले ही विश्व कप न खेल पा रहे हों, लेकिन अब उन्हें अपनी टीम की ओर से बड़ी जिम्मेदारी मिली है। वे कप्तान बन गए हैं। 

संजू सैमसन बने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में केरल के कप्तान 

भारत में टी20 फॉर्मेट पर सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट खेला जाता है। इसमें अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी आईपीएल टीमों के रडार पर आ जाते हैं। वहां उन्हें अच्छी रकम में खरीदा जाता है। इससे पहले कई खिलाड़ी सैयद मुश्ताक अली में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन कर आईपीएल में करोड़ों रुपये कमा रहे हैं। अब संजू सैमसन को लेकर ताजा खबर ये है कि उन्हें इसी टूर्नामेंट में केरल की टीम का कप्तान बनाया गया है। रोहन कुन्नूमल को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। इस टीम में अलग अलग टीमों से आईपीएल खेलने वाले कई खिलाड़ी अपना जलवा दिखाते हुए नजर आएंगे। इसमें जलज सक्सेना, श्रेयस गोपाल, मोहम्मद अजहरुद्दीन जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। 

आईपीएल में संजू सैमसन करते हैं राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी 
संजू सैमसन के लिए कप्तानी करना कोई नई बात नहीं है। इससे पहले भी वे आईपीएल में अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करते रहे हैं। उनकी कप्तानी में ही राजस्थान रॉयल्स की टीम ने साल 2022 के आईपीएल में फाइनल तक का सफर तय किया था, लेकिन फाइनल में उसे गुजरात टाइटंस से हार का सामना करना पड़ा। इस साल यानी 2023 में जरूर उनकी टीम कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई और प्लेआफ से पहले ही बाहर हो गई। राजस्थान रॉयल्स की टीम में दुनिया के कई दिग्गज खिलाड़ी खेलते हैं। उम्मीद है कि अगले साल जब मार्च अप्रैल में आईपीएल होगा तो आरआर टीम की कमान संजू सैमसन के ही हाथ में रहेगी। 

केरल टीम: संजू सैमसन (कप्तान), रोहन कुन्नुमल (उप-कप्तान), जलज सक्सेना, श्रेयस गोपाल, मोहम्मद अजहरुद्दीन, सचिन बेबी, विष्णु विनोद, अब्दुल बाजिथ, सिजोमन जोसेफ, वैशाख चंद्रन, बासिल थम्पी, केएम आसिफ, विनोद कुमार, मनु कृष्णन, वरुण नयनार, अजनास एम, पी के मिधुन, सलमान निजार।

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

रोहित शर्मा के सिक्सर किंग बनने पर क्रिस गेल ने दिखाया जर्सी नंबर 45, ​हिटमैन ने बताया फेवरिट अंक

श्रेयस अय्यर ने 25 रन बनाकर तोड़ दिया सबसे बड़ा कीर्तिमान, कुछ मिनट में ही चकनाचूर हुआ रिकार्ड

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement