Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

संजू से बेहतर हैं पंत और किशन..., सैमसन को अपने ही साथी से लगी भयंकर लताड़

संजू सैमसन ने आईपीएल 2023 में 14 मैचों में सिर्फ 362 रन बनाए। पिछले साल की रनर अप उनकी टीम इस सीजन प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 26, 2023 16:51 IST
Ishan Kishan, Rishabh pant, Sanju Samson- India TV Hindi
Image Source : TWITTER, PTI ईशान किशन, ऋषभ पंत और संजू सैमसन

संजू सैमसन को लेकर टीम इंडिया में चयन के लिए अक्सर डिबेट होता रहता है। एक खेमा उनका समर्थन करता रहता है तो एक खेमा ऐसा भी है जो उनके प्रदर्शन में स्थिरता नहीं होने की बात कहता है। ऐसा ही कुछ बयान अब उनके एक ऐसे साथी की तरफ से सामने आया है जो उनके राज्य के होने के साथ-साथ उनके साथ भी खेले हैं और हमेशा उनका समर्थन भी करते आए हैं। लेकिन अब कुछ ऐसा हो गया कि सैमसन को इस साथी से भी लताड़ लग गई। दरअसल आईपीएल 2023 में संजू सैमसन ने बल्ले से और उनकी टीम ने जिस तरह से शुरुआत की थी अंत तक वो जारी नहीं रहा। यही कारण था कि उनकी टीम 14 में से 7 मैच जीतकर पांचवें स्थान पर रही और प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई।

पिछले सीजन में अपनी टीम को उपिविजेता बनाने वाले संजू सैमसन का इस साल बल्ले से भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा। उन्होंने 14 मैचों में सिर्फ 362 रन बनाए जिसमें तीन अर्धशतक शामिल थे। यह उनकी टीम के बिखरने का एक बड़ा कारण रहा। इसी पर जब उन्हें सुनील गावस्कर ने रुक कर खेलने की सलाह दी तो वह उसे माने नहीं। एक मैच के बाद उन्होंने यह भी कहा था कि, यह उनका स्टाइल है और वह ऐसे ही खेलेंगे। इस पर उनके पूर्व साथी एस. श्रीसंत ने संजू को काफी लताड़ा है। उन्होंने यहां तक कगे दिया कि, ईशान किशन और ऋषभ पंत आज भी उनसे बेहतर हैं।

sanju samson

Image Source : PTI
संजू सैमसन का बल्ला जमकर आईपीएल 2023 में नहीं चल पाया

श्रीसंत ने संजू को सुनाई खरी-खोटी

श्रीसंत स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए संजू सैमसन ने नाराज दिखे। उन्होंने कहा कि, मैं संजू को सपोर्ट करता हूं क्योंकि अंडर-14 में वो मेरी कप्तानी में खेला है। जब भी पिछले 4-5 सालों में मैंने उन्हें एक क्रिकेटर के तौर पर देखा तो हमेशा आईपीएल के बजाय फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी अच्छा परफॉर्म करने और स्थिरता लाने के लिए कहा। यही कारण है कि ईशान किशन और ऋषभ पंत उनसे आगे थे और अभी भी काफी आगे हैं। इस आईपीएल में जिस तरह से संजू 2-3 मैचों में आउट हुए वो बिल्कुल भी सही नहीं था।

Sanju Samson, Sunil Gavaskar, Sreesanth

Image Source : IPL, TWITTER
संजू ने नहीं मानी गावस्कर की सलाह

इस कारण नाराज हुए श्रीसंत

श्रीसंत ने आगे कहा कि, गावस्कर सर (सुनील गावस्कर) ने उन्होंने कहा था कि खुद को सेट होने के लिए कम से कम 10 बॉल देनी चाहिए। विकेट को पढ़ना चाहिए, फिर आप में वो टैलेंट है कि अगर आप 12 गेंदों पर 0 रन भी बनाते हैं तो आप उसे 25 गेंदों में 50 रन में कन्वर्ट कर सकते हैं। लेकिन संजू ने लीग फेज के अंतिम चरण में राजस्थान की एक मैच में हार के बाद कहा कि, नहीं यह मेरा स्टाइल है खेलने का और मुझे यही पसंद है। यह मैं बिल्कुल भी हजम नहीं कर पा रहा हूं। संजू को अपना माइंडसेट बदलते हुए ज्यादा से ज्यादा मौकों का फायदा उठाना होगा और खुद को सुधारना होगा।

यह भी पढ़ें:-

धोनी की तारीफ करते-करते ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज की फिसली जुबान, इन क्रिकेटर्स को बता दिया 'कचरा'

IND vs AFG: युवा खिलाड़ियों की होगी टीम इंडिया में एंट्री, वेस्टइंडीज दौरे से पहले BCCI लेगी बड़ा फैसला!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement