Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs AFG: युवा खिलाड़ियों की होगी टीम इंडिया में एंट्री, वेस्टइंडीज दौरे से पहले BCCI लेगी बड़ा फैसला!

भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ एक छोटी सीरीज खेलनी है। इस दौरान आईपीएल में शानदार प्रदर्शन का फल कुछ युवा खिलाड़ियों को मिल सकता है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: May 26, 2023 6:19 IST
Team India, Hardik Pandya, Rinku Singh, Yashasvi Jaiswal- India TV Hindi
Image Source : TWITTER टीम इंडिया में आ सकते हैं आईपीएल के जांबाज

भारतीय टीम को 7 जून से 11 जून तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लंदन के ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है। उसके बाद जून के अंत में टीम को वेस्टइंडीज रवाना होना है एक बड़े दौरे के लिए। इस दौरे पर टीम टेस्ट वनडे और टी20 खेलेगी। अभी हालांकि, इसका पूरा शेड्यूल सामने नहीं आया है। गुरुवार शाम यह भी जानकारी सामने आ रही थी कि भारत और अफगानिस्तान के बीच इसी दौरान होने वाली सीरीज पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। लेकिन अब जो ताजा रिपोर्ट सामने आई है उसमें कहा जा रहा है कि टीम इंडिया अपनी युवा ब्रिगेड को अफगानिस्तान के खिलाफ उतार सकती है।

पीटीआई/भाषा की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज दौरे से पूर्व आराम दिया जाएगा। वहीं हार्दिक पांड्या की अगुआई में सेकंड स्ट्रिंग टीम यानी युवा ब्रिगेड को अफगानिस्तान के खिलाफ उतारा जा सकता है। गौरतलब है कि दो महीने तक आईपीएल खेलने के बाद अब टीम के सीनियर 15 खिलाड़ी इंग्लैंड रवाना होने लगे हैं। कुछ रवाना हो चुके हैं वहीं कुछ 28 मई को आईपीएल फाइनल के बाद जाएंगे। हार्दिक टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं, ऐसे में वह अफगानिस्तान के खिलाफ बागडोर संभाल सकते हैं। 

Hardik Pandya

Image Source : BCCI
Hardik Pandya

किन खिलाड़ियों की हो सकती है एंट्री?

अगर खाली विंडो की बात करें तो भारत और अफगानिस्तान सीरीज के लिए 20 से 30 जून तक का समय नजर आ रहा है। इस दौरान बीसीसीआई या तो सिर्फ वनडे या सिर्फ टी20 कोई एक सीरीज करवा सकती है। इस दौरान टीम इंडिया में आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन करने वाले कई युवा खिलाड़ियों की भी एंट्री हो सकती है। वहीं कई ऐसे खिलाड़ी जो सीनियर टीम में जगह बनाने में जूझते हैं उनकी भी इस टीम में एंट्री हो सकती है। जैसे संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी जैसे खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा हो सकते हैं। वहीं सूर्यकुमार यादव इस टीम का अहम हिस्सा हो सकते हैं। इसके अलावा आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह और तिलक वर्मा जैसे कई नए चेहरे भी नजर आ सकते हैं।

Team India

Image Source : GETTY
Team India

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मिरवाइस अशरफ इन दिनों भारत में ही एशियन क्रिकेट काउंसिल की मीटिंग के लिए मौजूद हैं। आईपीएल फाइनल के बाद एशिया कप के वेन्यू पर फैसला होगा। वहीं उसी दौरान भारत और अफगानिस्तान की इस सीरीज का भी फाइनल ब्लू प्रिंट तैयार हो सकता है। अगर भारत के आगामी वेस्टइंडीज दौरे की बात करें तो यह 12 जुलाई से 13 अगस्त तक का हो सकता है। इस दौरान दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। इस दौरे के बाद टीम को आयरलैंड दौरे पर जाना है जहां एक बार फिर से हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में युवा टीम खेलती नजर आ सकती है। इसके बाद सितंबर में एशिया कप के बाद टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज खेलेगी जो वर्ल्ड कप की तैयारी के लिहाज से अहम होगी।

यह भी पढ़ें:-

WTC Final: ओवल में होगी रोहित शर्मा की अग्निपरीक्षा, अभी तक सिर्फ दो भारतीय कप्तान कर पाए ऐसा

टीम इंडिया की वनडे सीरीज पर संकट के बादल, BCCI जल्‍द लेगा आखिरी फैसला!

World Cup 2023 में खेलने पर इंग्लैंड के क्रिकेटर का दो टूक जवाब, सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटने का लिया फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement