Friday, May 10, 2024
Advertisement

Ranji Trophy के इतिहास में दूसरी बार हुआ ये बड़ा कारनामा, इस टीम के नाम दर्ज हुआ अनोखा रिकॉर्ड

Ranji Trophy 2024: रणजी ट्रॉफी के एलीट ग्रुप ए में हरियाणा की टीम को सर्विसेज के खिलाफ मुकाबले में 1 रन की करीबी हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में हरियाणा को 146 रनों का लक्ष्य मिला था, लेकिन वह 144 रन बनाकर सिमट गई।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: February 04, 2024 23:27 IST
Rajat Paliwal- India TV Hindi
Image Source : TWITTER रजत पालिवाल

रणजी ट्रॉफी के 80 साल के इतिहास में ऐसा दूसरी बार हुआ जब किसी टीम को 1 रन के अंतर से मैच में हार का सामना करना पड़ा है। एलीट ग्रुप ए में हरियाणा और सर्विसेज के बीच खेले गए मुकाबले में हरियाणा की टीम को चौथी पारी में जीत के लिए 146 रनों का टारगेट मिला था, लेकिन पूरी टीम 144 के स्कोर पर सिमट गई। इसी के साथ रणजी ट्रॉफी के इतिहास में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब किसी टीम ने सबसे कम रन के अंतर से हार का सामना किया है। इस पूरे मैच में दोनों ही टीमें एक बार भी 150 रनों का आंकड़ा भी पार नहीं कर सकी। वहीं सर्विसेज के लिए मैच की चौथी पारी में अर्जुन शर्मा और पुलकित नारंग ने गेंद से अहम भूमिका निभाते हुए 5-5 विकेट अपने नाम किए।

सर्विसेज को पहली पारी में मिली थी सिर्फ 5 रनों की बढ़त

इस मुकाबले को लेकर बात की जाए तो यह काफी लो-स्कोरिंग मैच रहा, जिसमें दोनों टीमों के गेंदबाजों का कमाल देखने को मिला। सर्विसेज की टीम इस मैच में अपनी पहली पारी में सिर्फ 108 रन बनाकर सिमट गई थी तो वहीं हरियाणा भी सिर्फ 103 रन ही बनाने में कामयाब हो सकी। इसके बाद सर्विसेज अपनी दूसरी पारी में 140 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही जिसमें कप्तान रजत पालिवाल ने बल्ले से अहम भूमिका अदा करते हुए 86 रनों की अहम पारी खेली। वहीं इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी हरियाणा टीम की शुरुआत तो काफी अच्छी रही जिसमें उन्होंने अपना पहला विकेट 51 रनों के स्कोर पर गंवाया। यहां से विकेट गिरने का सिलसिला लगातार अंतराल में गिरते हुए देखने को मिला, जिसमें पूरी टीम 144 के स्कोर पर सिमट गई। वहीं इस मैच में सर्विसेज के लिए पुलित नारंग ने जहां कुल 8 विकेट हासिल किए तो वहीं अर्जुन शर्मा भी 7 विकेट लेने में कामयाब रहे।

जीत से सर्विसेज प्वाइंट्स टेबल में पहुंची पांचवें स्थान पर

एलीट ग्रुप ए में शामिल सर्विसेज की टीम इस जीत के बाद प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। अब तक इस रणजी सीजन में सर्विसेज की टीम ने 5 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्होंने 1 में जीत तो 1 में हार का सामना किया है, वहीं 3 मुकाबले ड्रॉ पर खत्म हुए, वहीं टीम के इस समय कुल 15 अंक हैं। वहीं हरियाणा टीम की बात की जाए तो वह प्वाइंट्स टेबल में 17 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद हैं, जिसमें उन्होंने अब तक खेले 5 मैचों में से 2 में जीत हासिल की जबकि 1 में हार का सामना किया है, वहीं 2 मुकाबले ड्रॉ पर खत्म हुए हैं।

ये भी पढ़ें

यशस्वी के दोहरे शतक और गिल के शतक से 1964 के बाद हुआ ऐसा, एमके पटौदी से जुड़ा बड़ा कनेक्शन

अंग्रेजों की टीम को मिली 134 रनों से हार, शतक जड़ने वाले खिलाड़ी को मिला प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement