Thursday, May 02, 2024
Advertisement

अंग्रेजों की टीम को मिली 134 रनों से हार, शतक जड़ने वाले खिलाड़ी को मिला प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड

भारत-ए की टीम ने इंग्लैंड लायंस को तीसरे टेस्ट मैच में 134 रनों से हरा दिया। इस मैच में भारत के लिए साई सुदर्शन ने कमाल का शतक लगाया। उन्होंने 117 रनों की पारी खेली।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: February 04, 2024 17:29 IST
India-A Team- India TV Hindi
Image Source : BCCI TWITTER India-A Team

India-A vs England Lions: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में तीन दिन का खेल पूरा हो चुका है और टीम इंडिया ने इंग्लैंड को जीतने के लिए 399 रनों का टारगेट दिया है। वहीं दूसरी तरफ भारत-ए टीम और इंग्लैंड लायंस के बीच तीन अनऑफिशियल टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई। भारत-ए की टीम ने अंग्रेजों की इंग्लैंड लायंस की टीम को तीसरे और आखिरी अनऑफिशियल टेस्ट मैच में 134 रनों से हरा दिया। इस मैच में भारत-ए की टीम के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया है। 

स्पिनर्स ने किया कमाल

भारत-ए की टीम ने इंग्लैंड लायंस को तीसरे अनऑफिशियल टेस्ट मैच में जीतने के लिए 403 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में इंग्लैंड लायंस की टीम सिर्फ 268 रन बनाकर सिमट गई। इससे भारत-ए की टीम ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। भारत-ए की टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में लायंस की टीम को पारी और 16 रनों से हराया था। तीसरे टेस्ट में भारत-ए के लिए स्पिनर्स ने शानदार प्रदर्शन किया। स्पिनर शम्स मुलानी (60 रन देकर पांच विकेट) और मध्य प्रदेश के ऑफ स्पिनर सारांश जैन (50 रन देकर तीन विकेट) ने मिलकर आठ विकेट चटकाए जिससे सुबह दो विकेट पर 83 रन से खेल शुरू करने वाली इंग्लैंड की दूसरी पारी जल्दी सिमट गई। 

बिखरी इंग्लैंड की बल्लेबाजी

इंग्लैंड लायंस के सलामी बल्लेबाज एलेक्स लीस ने 41 रन से शुरुआत करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया और वह अच्छी लय में दिख रहे थे। लेकिन मुलानी की गेंद पर आउट हो गए और उनकी 55 रन की पारी समाप्त हुई। तब इंग्लैंड का स्कोर चार विकेट पर 120 रन था। लेकिन टीम ने 20 रन के अंदर तीन और विकेट गंवा दिए, जिससे उसका स्कोर सात विकेट पर 140 रन हो गया। मुलानी ने इंग्लैंड लायंस के कप्तान जोश बोहानन (18) और डैन मूस्ले (05) का विकेट हासिल किया। इंग्लैंड लायंस की टीम चुनौती दिए बिना आउट होने वाली नहीं थी। विकेटकीपर बल्लेबाज ओली रॉबिन्सन (80 रन) और जेम्स कोल्स (31 रन)ने आठवें विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी निभाकर टीम को आसानी से 200 रन के पार कराया। शम्स मुलानी ने ही इस साझेदारी का अंत किया। 

इस खिलाड़ी ने लगाया शतक

भारत-ए के लिए दूसरी पारी में युवा बल्लेबाज साई सुदर्शन ने कमाल का खेल दिखाया। उन्होंने 117 रनों की पारी खेली। उनके अलावा सारांश जैन ने गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी में भी दम दिखाया। उन्होंने 63 रन बनाए। रिंकू सिंह ने 38 रनों का योगदान दिया। तिलक वर्मा ने 46 रन बनाए। इन खिलाड़ियों की वजह से ही भारतीय-ए टीम दूसरी पारी में 409 रन बना पाई। मैच में भारत-ए की तरफ से शतक लगाने वाले साई सुदर्शन को प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला। 

यह भी पढ़ें: 

'क्रिकेट पर राज करेंगे ये 2 युवा बल्लेबाज', शुभमन गिल के शतक पर सचिन-सहवाग ने दिया ये रिएक्शन

वनडे में ऑस्ट्रेलिया की विजयी रथ जारी, वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में ली अजेय बढ़त

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement