Sunday, April 28, 2024
Advertisement

'क्रिकेट पर राज करेंगे ये 2 युवा बल्लेबाज', शुभमन गिल के शतक पर सचिन-सहवाग ने दिया ये रिएक्शन

Shubman Gill Century: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने कमाल की पारी खेली। उन्होंने बेहतरीन शतक लगाया और 104 रन बनाए।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: February 04, 2024 16:31 IST
Sachin Tendulkar And Shubman Gill- India TV Hindi
Image Source : GETTY/ PTI Sachin Tendulkar And Shubman Gill

Sachin Tendulkar On Shubman Gill Century: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम इंडिया की तरफ से यशस्वी जायसवाल ने दोहरा शतक लगाया। उनकी वजह से ही भारतीय टीम पहली पारी में 396 रन बना पाई। इसके बाद जसप्रीत बुमराह की धारदार गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाज टिक नहीं पाए और जल्दी आउट हो गए। इंग्लैंड की टीम 253 रनों पर ऑल आउट हो गई। इस तरह से भारत को पहली पारी के आधार पर 143 रनों की बढ़त मिल गई। फिर भारत के लिए दूसरी पारी में शुभमन गिल ने दमदार प्रदर्शन किया और बेहतरीन शतक लगाया। 

शुभमन गिल ने जड़ा शतक 

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में भारतीय टीम की तरफ से शुभमन गिल ने शतक लगाया। उन्होंने 104 रन बनाए। वह पिछले कुछ समय से बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे थे और उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गए थे। लेकिन शतक लगाकर उन्होंने फॉर्म वापस पा ली। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में वह भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। गिल का टेस्ट क्रिकेट में नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते हुए ये पहला शतक है। गिल के अलावा अक्षर पटेल ने 45 रनों का योगदान दिया। इन बल्लेबाजों की वजह से ही टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 255 रन बनाए। इस तरह से भारत ने इंग्लैंड को जीतने के लिए 399 रनों का टारगेट दिया है। 

सचिन-सहवाग ने की तारीफ 

शुभमन गिल के शतक लगाने के बाद सचिन तेंदुलकर ने उनकी तारीफ की है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि शुभमन गिल की ये पारी कौशल से भरपूर थी। सही समय पर शतक बनाने की बधाई। वहीं भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल का फोटो ट्वीट करते हुए लिखा है कि दो युवाओं को देखकर खुशी हुई। दोनों की उम्र 25 साल से कम है। वे इस अवसर पर आगे आए। 

बहुत संभावना है कि ये दोनों अगले दशक या उससे भी अधिक समय तक विश्व क्रिकेट पर हावी रहेंगे।

दोनों खिलाड़ियों ने दिखाया दम 

यशस्वी जासवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में दोहरा शतक तो शुभमन गिल ने दूसरी पारी में शतक लगाया है। इन दोनों खिलाड़ियों ने अपने छोटे से करियर में प्रभावित किया है और दिखाया है कि वह लंबे समय तक टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर की धुरी बन सकते हैं। जायसवाल ने भारतीय टीम के लिए अभी तक 6 टेस्ट मैचों में 637 रन और शुभमन गिल ने 22 टेस्ट मैचों में 1201 रन बनाए हैं। 

यह भी पढ़ें: 

टेस्ट करियर के पहले मैच में ही इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास, कमाल करते हुए बनाया कीर्तिमान

शुभमन गिल का ऐतिहासिक शतक, अपनी एक पारी से खत्म किया 6 साल से चला आ रहा इंतजार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement