Friday, May 10, 2024
Advertisement

IND vs ENG: शुभमन गिल का ऐतिहासिक शतक, अपनी एक पारी से खत्म किया 6 साल से चला आ रहा इंतजार

Shubman Gill: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल ने एक शानदार शतक जड़ा है। उन्होंने टेस्ट में 11 महीनों के इंतजार के बाद शतकीय पारी खेली है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: February 04, 2024 13:28 IST
शुभमन गिल ने जड़ा शतक- India TV Hindi
Image Source : GETTY शुभमन गिल ने जड़ा शतक

Shubman Gill Test Hundred Against England: विशाखापत्तनम टेस्ट मैच की दूसरी पारी में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल के बल्ले से एक शानदार पारी देखने को मिली है। शुभमन गिल पिछले कई समय से फॉर्म से जूझ रहे थे, लेकिन उन्होंने एक ऐसे समय पर बड़ी पारी खेली है जब टीम को उसकी जरूरत थी। खास बात ये है कि शुभमन गिल ने 11 महीनों के इंतजार के बाद टेस्ट फॉर्मेट में शतक जड़ा है। 

शुभमन गिल ने 11 महीने बाद टेस्ट में जड़ा शतक

शुभमन गिल ने पिछली 13 टेस्ट पारियों में एक बार भी 50 रन का स्कोर नहीं बनाया था। लेकिन उन्होंने इस लंबे इंतजार को खत्म कर दिया है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम टेस्ट मैच की दूसरी पारी में गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। इस दौरान शुभमन गिल ने 11 चौके और 2 छक्के जड़े। ये टेस्ट में शुभमन गिल का तीसरा शतक है। इससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च 2023 में शतक लगाया था। वहीं, उनका पहला टेस्ट शतक बांग्लादेश के खिलाफ आया था। 

6 साल का इंतजार हुआ खत्म 

शुभमन गिल पिछले कुछ समय से टेस्ट में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। ये तीसरे नंबर पर खेलते हुए शुभमन गिल का पहला टेस्ट शतक है। वहीं, ये 2017 के बाद पहला मौका है जब किसी भारतीय खिलाड़ी ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए भारत में शतक जड़ा था। इससे पहले नंवबर 2017 में चेतेश्वर पुजारा ने ये कारनामा किया था। 

शुभमन गिल ने पारी को संभाला

विशाखापत्तनम टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। इस पारी में रोहित शर्मा 13 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे थे। इसके बाद यशस्वी जयसवाल भी 17 रन ही बना सके। वहीं, श्रेयस अय्यर 29 रन और रजत पाटीदार 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे। लेकिन शुभमन गिल ने एक छोर संभाल के रखा है। 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: रोहित शर्मा के साथ घटी बड़ी घटना! टेस्ट करियर में पहली बार हुआ कुछ ऐसा

विराट को लगा बड़ा झटका! टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में इस खिलाड़ी ने पछाड़ा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement