Sunday, April 28, 2024
Advertisement

वनडे में ऑस्ट्रेलिया का विजयी रथ जारी, वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में ली अजेय बढ़त

Australia vs West Indies: सिडनी के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में कंगारू टीम ने 83 रनों से जीत हासिल करने के साथ सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। ऑस्ट्रेलिया की ये वनडे फॉर्मेट में लगातार 11वीं जीत है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: February 05, 2024 6:13 IST
Australia vs West Indies- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज

ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ घर पर खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले को 83 रनों से अपने नाम करने के साथ सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। इसके बाद उनके गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम को 50 ओवरों में 258 के स्कोर पर ही रोकने का काम किया। हालांकि विंडीज टीम के बल्लेबाज उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो सके और पूरी टीम 43.3 ओवरों में 175 रनों पर सिमट गई।

जोश हेजलवुड और सीन एबॉट ने दिखाया गेंद से कमाल

259 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत इस मुकाबले में बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही और उन्होंने 19 के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवाने के साथ 34 के स्कोर तक 3 विकेट गंवा दिए थे। यहां से कप्तान साई होप और केसी कार्टी ने पारी को संभालने की कोशिश की और स्कोर को 87 रनों तक पहुंचाया लेकिन इस साझेदारी को हेजलवुड ने तोड़ दिया जब उन्होंने होप को 29 के निजी स्कोर पर बोल्ड आउट करते हुए पवेलियन भेजने का काम किया। यहां से कंगारू टीम ने वेस्टइंडीज मैच में वापसी का कोई मौका नहीं दिया और लगातार अंतराल में विकेट हासिल करते चले। 43.3 ओवरों में 175 रन बनाकर वेस्टइंडीज की पारी ऑल आउट हो गई। वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से गेंदबाजी में जोश हेजलवुड और सीन एबॉट ने जहां 3-3 विकेट अपने नाम किए तो वहीं विल सदरलैंड ने 2 जबकि एरोन हार्डी और एडम जम्पा के खाते में 1-1 विकेट आया।

वनडे में हासिल की लगातार 11वीं जीत

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का खिताब अपने नाम करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को इस फॉर्मेट में आखिरी हार का सामना उस टूर्नामेंट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ लीग स्टेज के मुकाबले में मिली थी। इसके बाद से टीम अब तक लगातार 11 मैचों में जीत हासिल कर चुकी है। वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को अब वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला 6 फरवरी को कैनबरा के मैदान पर खेलना है।

ये भी पढ़ें

 

IND vs ENG: शुभमन गिल का ऐतिहासिक शतक, अपनी एक पारी से खत्म किया 6 साल से चला आ रहा इंतजार

'क्रिकेट पर राज करेंगे ये 2 युवा बल्लेबाज', शुभमन गिल के शतक पर सचिन-सहवाग ने दिया ये रिएक्शन

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement