Saturday, May 18, 2024
Advertisement

शाहरुख खान और साई किशोर वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम इंडिया में

तमिलनाडु के उभरते हुए टी20 बल्लेबाज शाहरुख खान और उनके राज्य के साथी बाएं हाथ के स्पिनर रवि श्रीनिवास साई किशोर वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए रिजर्व खिलाड़ियों के रूप में भारतीय टीम से जुड़ेंगे।

Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 30, 2022 15:27 IST
BCCI- India TV Hindi
Image Source : PTI BCCI

IND vs WI Series : भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वन डे और तीन टी20 मैचों की सीरीज छह फरवरी से शुरू होने जा रही है। तमिलनाडु के उभरते हुए टी20 बल्लेबाज शाहरुख खान और उनके राज्य के साथी बाएं हाथ के स्पिनर रवि श्रीनिवास साई किशोर वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए रिजर्व खिलाड़ियों के रूप में भारतीय टीम से जुड़ेंगे। शाहरुख खान और साई किशोर ने लिमिटेड ओवरों की राष्ट्रीय टूर्नामेंटों में तमिलनाडु की सफलता में बड़ी भूमिका निभाई थी। कोविड-19 के खतरे को देखते हुए दोनों को एहतियात के तौर पर टीम से जोड़ा गया है। मुख्य टीम का कोई खिलाड़ी टूर्नामेंट के दौरान अगर जांच में पॉजिटिव आता है तो ये उनका विकल्प होंगे। 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 ने ​बदल दी इस खिलाड़ी की किस्मत, अब लगेगा बड़ा दांव

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि वेस्टइंडीज सीरीज के लिए शाहरुख खान और साई किशोर को स्टैंड बाई के तौर पर बुलाया गया है। वे मुख्य टीम के खिलाड़ियों के साथ बायो-बबल (जैव सुरक्षित माहौल) में भी प्रवेश करेंगे। लिमिटेड ओवरों की सीरीज तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के साथ शुरू होगी, जिसे छह फरवरी से अहमदाबाद में खेला जाएगा। इसके बाद इतने ही मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज कोलकाता में खेली जाएगी। साई किशोर पिछले साल कोच राहुल द्रविड़ की देखरेख में श्रीलंका के दौरे पर गई भारतीय टीम में नेट गेंदबाजों के समूह का हिस्सा थे। वह दूसरी बार राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बन रहे हैं। 

यह भी पढ़ें : IND vs WI ODI Series : विराट कोहली के आसपास भी नहीं है कोई खिलाड़ी, इतनी बार जीता है ये अवॉर्ड

शाहरुख खान पिछले कुछ समय से मुख्य टीम में जगह बनाने की दौड़ में बने हुए हैं। इस सीजन में कर्नाटक के खिलाफ सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में उन्होंने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर अपनी टीम को चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। इस मैच में साई किशोर ने भी तीन विकेट लिए थे। इसी तरह विजय हजारे ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में उन्हीं कर्नाटक के खिलाफ ही 39 गेंदों में 79 रन बनाए और हिमाचल के खिलाफ फाइनल में उन्होंने 21 गेंदों में 42 रन का योगदान दिया था। 

(PTI inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement