Saturday, May 18, 2024
Advertisement

बांग्लादेश ने किया अपनी ​क्रिकेट टीम का ऐलान, इस धाकड़ खिलाड़ी की वापसी

बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज के बचे हुए दो मैचों के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान किया गया है। इसमें शाकिब अल हसन और मु​स्तफिजुर रहमान की वापसी हो गई है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: May 08, 2024 14:40 IST
shakib al hasan- India TV Hindi
Image Source : GETTY बांग्लादेश ने किया अपनी ​क्रिकेट टीम का ऐलान, इस धाकड़ खिलाड़ी की वापसी

Bangladesh vs Zimbabwe T20ISeries: टी20 वर्ल्ड कप 2024 करीब है। इसके लिए जहां एक ओर वेस्टइंडीज और अमेरिका में स्टेडियम रेडी हो रहे हैं, वहीं आईसीसी की भी अपनी तैयारी जारी है। इस बीच टीमें भी अलग अलग सीरीज खेल कर अपनी तैयारी को और भी पुख्ता कर रही हैं। टी20 विश्व कप के लिए अभी तक ज्यादातार टीमों ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है, लेकिन जिन टीमों की घोषणा नहीं हुई है, उसमें बांग्लादेश भी शामिल है। इस बीच अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की ओर से जिम्बाब्वे के खिलाफ जारी सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया गया है। आईपीएल से ब्रेक लेकर वापस लौटे मु​स्तफिजुर रहमान और शाकिब अल हसन की टीम में वापसी हो गई है। 

बांग्लादेश के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज के दो मुकाबले बाकी 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की ओर से बुधवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी दो मैचों के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई है। शाकिब अल हसन ने लगभग एक साल के अंतराल के बाद वापसी की है। इससे पहले वे घरेलू मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के लिए टीम का हिस्सा थे। हालांकि कप्तानी नजमुल हुसैन शान्तो के ही ​हाथ में रहेगी। शाकिब अल हसन को भारत में आईसीसी वनडे  विश्व कप के दौरान आंखों में कुछ दिक्कत हुई थी। इसके बाद उन्हें ठीक होने की सलाह दी गई थी। इसके बाद वे न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन अब वापसी कर रहे हैं। बताया जाता है कि शाकिब ने खुद ही जिम्बाब्वे के खिलाफ शुरुआती तीन टी20 मैचों में शामिल न होने का अनुरोध किया था, जिसे स्वीकार कर लिया गया था। 

मु​स्तफिजुर रहमान भी करेंगे आईपीएल से ब्रेक लेकर वापसी 

इंडियन प्रीमियर लीग से वापसी के बाद मुस्तफिजुर रहमान को सीरीज के शुरुआती तीन मैचों के लिए आराम दिया गया था, वे भी अब टीम में शामिल कर लिए गए हैं और अगले मैच में खेलते हुए नजर आएंगे। सौम्य सरकार की भी वापसी हुई है, जो घुटने की चोट से अब उबर चुके हैं। बांग्लादेश ने शोरफुल इस्लाम को ब्रेक देने का फैसला किया, जबकि अफीफ हुसैन और परवेज हुसैन जगह बनाने में असफल रहे हैं। टीम चयन के बाद सेलेक्टर अब्दुर रज्जाक ने कहा कि हमने शोरफुल को आराम दिया है। टीम प्रबंधन और शोरफुल दोनों को लगा कि उसे अपने परिवार के साथ समय बिताने की जरूरत है। हम चाहते हैं कि वह खुद को तरोताजा कर वापस आएं, क्योंकि वह लंबे समय से क्रिकेट खेल रहे हैं।

बांग्लादेश की टीम: नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), लिटन कुमार दास, तंजीद हसन तमीम, शाकिब अल हसन, तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, जेकर अली अनिक, शक महेदी हसन, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, तंजीम हसन साकिब, सौम्य सरकार, तनवीर इस्लाम, मोहम्मद सैफुद्दीन। 

यह भी पढ़ें 

मैच में हुई गर्मागर्मी के बाद संजू और DC के चेयरमैन के बीच क्या हुआ? सामने आया ये अनदेखा VIDEO

IPL Playoffs के समीकरण गड़बड़ाए, अब किसका होगा बेड़ा पार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement