Saturday, April 20, 2024
Advertisement

टेस्ट क्रिकेट में हुआ बड़ा करिश्मा, सिर्फ 51 रन बनाते ही शार्दुल ने की डॉन ब्रैडमैन की बराबरी

शार्दुल ठाकुर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में 51 रनों की पारी खेली। इसी के साथ उन्होंने डॉन ब्रैडमैन के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: June 09, 2023 19:51 IST
Shardul Thakur- India TV Hindi
Image Source : GETTY AND ICC TWITTER Shardul Thakur And Don Bradman

Shardul Thakur WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अजिंक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे दिन मैच में शानदार खेल दिखाया। इनकी वजह से ही टीम इंडिया 296 तक पहुंच पाई। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 469 रन बनाए। इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया के पास 173 रनों की लीड है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शार्दुल ठाकुर ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया और डॉन ब्रेडमैन के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

शार्दुल ठाकुर ने किया कमाल 

भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल जल्दी आउट हो गए। भारत ने 154 रन तक 6 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद अजिंक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर ने मिलकर टीम इंडिया को संकट से उबार लिया। शार्दुल ने 109 गेंदों में 51 रन बनाए, जिसमें 6 चौके लगाए। उनका ओवल के मैदान पर ये लगातार तीसरा अर्धशतक है। वह तीसरे विदेशी बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने ओवल के मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में लगातार तीन अर्धशतक लगाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के सर डॉन ब्रेडमैन ने भी ओवल में लगातार तीन अर्धशतक लगाए हैं। 

ओवल के मैदान पर लगातार तीन अर्धशतक लगाने वाले विदेशी बल्लेबाज: 

सर डॉन ब्रेडमैन- 3 अर्धशतक (1930- 1934)

एलन बॉर्डर- 3 अर्धशतक (1985-1989)
शार्दुल ठाकुर- 3 अर्धशतक (2021-2023)

टीम इंडिया को जिताए कई मैच 

शार्दुल ठाकुर ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने भारत के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2018 में टेस्ट डेब्यू किया था। उन्होंने अभी तक टेस्ट मैचों में 27 विकेट और 254 रन बनाए हैं। वहीं, वनडे मैचों में उन्होंने 50 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं, टी20 मैचों में उन्होंने 33 विकेट चटकाए हैं।  वह जोड़ी ब्रेकर के नाम से फेमस हैं। जब भी भारतीय कप्तान को विकेट की आवश्यकता होती है। वह शार्दुल को गेंद थमा देते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement