Friday, May 03, 2024
Advertisement

KKR के लिए बड़ी खुशखबरी, IPL के लिए फिट घोषित हुआ ये खिलाड़ी; लेकिन रखी गई खास शर्त

IPL 2024 में खेलने के लिए KKR का स्टार खिलाड़ी को फिट घोषित कर दिया गया है। ये खिलाड़ी बेहतरीन बल्लेबाजी करने के लिए जाना जाता है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: March 18, 2024 14:24 IST
KKR Team- India TV Hindi
Image Source : PTI KKR Team

IPL 2024 के शुरू होने में अब कुछ ही समय बचा हुआ है। केकेआर की टीम 23 मार्च को अपना पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी। अब केकेआर की टीम के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। टीम का एक स्टार खिलाड़ी आईपीएल 2024 में खेलने के लिए फिट घोषित कर दिया गया है। लेकिन साथ में एक सलाह भी दी गई है। 

श्रेयस अय्यर को किया गया फिट घोषित

श्रेयस अय्यर जो पीठ की समस्या के कारण मुंबई के रणजी ट्रॉफी फाइनल के आखिरी दो दिन नहीं खेल पाए थे। उन्हें आईपीएल खेलने के लिए फिट घोषित कर दिया गया है। वह केकेआर के कैंप में भी शामिल हो गए हैं। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक नेशनल क्रिकेट एकेडमी की सलाह पर अय्यर मुंबई के स्पाइन स्पेशलिस्ट डॉक्टर से मिले। डॉक्टर ने उन्हें एहतियात के साथ खेलने के लिए फिट घोषित कर दिया है और उन्हें गेंद का बचाव करते समय अपने पैर को बहुत आगे नहीं खींचने की सलाह दी है। वह आगे खेल सकते हैं। 

टेस्ट सीरीज से हो गए थे बाहर

श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चोटिल हो गए थे। वह पहले दो टेस्ट मैच तो खेले थे। लेकिन बाद में उनके पीठ में दर्द होने लगा। इसी वजह से सीरीज के बाकी तीन टेस्ट मैचों के लिए उनका चयन नहीं हुआ था। अय्यर मुंबई की तरफ से रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में नहीं खेल पाए थे लेकिन सेमीफाइनल और फाइनल में वह टीम का हिस्सा थे। 

IPL में बनाए इतने रन

श्रेयस अय्यर बेहतरीन बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं और वह चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल सकते हैं। उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकें। वह साल 2015 से आईपीएल में खेल रहे हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 101 मैचों में 2776 रन बनाए हैं, जिसमें 19 अर्धशतक शामिल हैं। आईपीएल में उनका हाईएस्ट स्कोर 96 रहा है। 

यह भी पढ़ें: 

IPL 2024: गुजरात टाइटंस ने सोशल मीडिया पर किया बड़ा ऐलान, टीम के साथ जुड़ा नया कप्तान

IPL और WPL में दिल्ली कैपिटल्स के लिए Points Table में टॉप करना बना पनौती! हर बार टूटा खिताब जीतने का सपना

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement