Smriti Mandhana: स्मृति मंधाना ने दिलाई एमएस धोनी की याद, भारत के लिए चौथी बार किया ये कारनामा

Smriti Mandhana: स्मृति मंधाना ने महिला एशिया कप 2022 के फाइनल में 25 गेंदों पर नाबाद 51 रनों की पारी खेलकर भारत को एक आसान जीत दिलाई।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: October 15, 2022 16:41 IST
स्मृति मंधाना- India TV Hindi
Image Source : TWITTER स्मृति मंधाना

Highlights

  • स्मृति मंधाना ने 25 गेंदों पर जड़ा अर्धशतक
  • टी20 इंटरनेशनल में स्मृति का तीसरा सबसे तेज पचासा
  • भारतीय टीम ने 7वीं बार जीता महिला एशिया कप का खिताब

Smriti Mandhana: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2022 का खिताब अपने नाम कर लिया है। फाइनल मुकाबले में हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली टीम इंडिया ने श्रीलंका को 8 विकेट से धूल चटाई और सातवीं बार एशिया के चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। इस मैच में भारतीय टीम ने खेल के तीनों विभागों में श्रीलंका को चारों खाने चित कर दिया। फील्डर्स ने जहां रन आउट किए, वहीं गेंदबाजों ने रन नहीं बनाने दिए और विकेट लिए। इसके बाद बल्लेबाजी में स्मृति मंधाना ने 66 रनों के छोटे से लक्ष्य में भी ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेल डाली।

स्मृति मंधाना ने महिला एशिया कप 2022 (Women's Asia Cup) के फाइनल में 25 गेंदों पर नाबाद 51 रनों की शानदार पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत भारत ने दो शुरुआती विकेट जल्दी गंवाने के बावजूद महज 8.3 ओवर में 71 रन बनाकर 8 विकेट से मुकाबला जीत लिया। यह भारत के लिए संयुक्त रूप से उनकी तीसरी सबसे तेज टी20 फिफ्टी है। हालांकि, इससे पहले के जो टॉप-2 आंकड़े हैं वो भी उन्हीं के नाम हैं। साथ ही इस मैच को उन्होंने जिस तरह छक्का लगाकर खत्म किया उन्होंने पूरे देश को एमएस धोनी की याद दिला दी। धोनी का वो आइकॉनिक शॉट कौन भूल सकता है जो उन्होंने लॉन्ग ऑन के ऊपर से छक्का लगाकर टीम इंडिया को 28 साल बाद दोबारा वनडे वर्ल्ड कप जिताया था।

भारत के लिए सबसे तेज T20I अर्धशतक

  1. 23 गेंद - स्मृति मंधाना बनाम इंग्लैंड, 2022
  2. 24 गेंद - स्मृति मंधाना बनाम न्यूजीलैंड, 2019
  3. 25 गेंद - स्मृति मंधाना बनाम इंग्लैंड, 2018
  4. 25 गेंद - स्मृति मंधाना बनाम श्रीलंका, 2022*

भारत 7वीं बार बना एशिया का चैंपियन

यह लगातार 8वें सीजन में आठवां मौका था जब भारतीय महिला टीम एशिया कप का फाइनल खेल रही थी। पिछले संस्करण में उन्हें बांग्लादेश से हार झेलनी पड़ी थी। लेकिन उसके बाद अब एक बार फिर टीम इंडिया चैंपियन बन गई है। यह उनका सातवां एशिया कप टाइटल है। इस मैच में भारतीय टीम ने श्रीलंका को महज 65 रनों पर रोकते हुए 66 रनों का लक्ष्य दो विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया को लीग राउंड में एकमात्र हार पाकिस्तान से झेलनी पड़ी थी। इसके अलावा भारतीय टीम ने सभी मैच अपने नाम किए थे।

यह भी पढ़ें:-

Women's Asia Cup 2022: टीम इंडिया ने 7वीं बार जीता एशिया कप का खिताब, फाइनल में श्रीलंका को धोया

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया का इस बार वर्ल्ड कप जीतना तय? जानिए सभी सुखद संयोग

Women’s Asia Cup 2022: भारत रिकॉर्ड 7वीं बार बना चैंपियन, दीप्ति शर्मा ने गेंद और बल्ले से बरपाया कहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड

gujarat-elections-2022