Friday, March 29, 2024
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी पर भरोसा जताने के लिये स्मिथ ने BCCI का शुक्रिया अदा किया

ग्रीम स्मिथ ने कोरोना महामारी के बीच दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी क्षमता पर भरोसा जताने के लिये भारतीय खिलाड़ियों और BCCI को धन्यवाद दिया है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 24, 2022 12:25 IST
दक्षिण अफ्रीका की...- India TV Hindi
Image Source : GETTY दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी पर भरोसा जताने के लिये स्मिथ ने BCCI का शुक्रिया अदा किया

केपटाउन। भारत को वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के हाथों 3-0 से हार का सामना करना पड़ा। इस शानदार जीत के बावजूद दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट निदेशक ग्रीम स्मिथ ने कोरोना महामारी के बीच दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी क्षमता पर भरोसा जताने के लिये भारतीय खिलाड़ियों और BCCI को धन्यवाद दिया है।

कोरोना वायरस के नये वैरिएंट ओमीक्रोन का पहला मामला दक्षिण अफ्रीका में आने के बावजूद बीसीसीआई ने दौरा रद्द नहीं करने का फैसला किया था। भारत और दक्षिण अफ्रीका ने इस दौरे पर तीन टेस्ट और तीन वनडे खेले।

स्मिथ ने ट्वीट किया, ‘‘बीसीसीआई , जय शाह, सौरव गांगुली और भारतीय खिलाड़ियों तथा प्रबंधन को धन्यवाद जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट की क्षमता पर भरोसा किया। अनिश्चितता केइ स दौर में आपकी प्रतिबद्धता ने एक मिसाल कायम की है जिसका दूसरे अनुसरण कर सकते हैं ।’’ उनका इशारा आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड बोर्ड की ओर था।

ऑस्ट्रेलिया ने पिछले साल कोरोना महामारी के कारण दक्षिण अफ्रीका का तीन टेस्ट का दौरा स्थगित कर दिया था । वहीं इंग्लैंड दिसंबर 2020 में बायो बबल में कोरोना के मामले आने के बाद सीमित ओवरों की श्रृंखला बीच में छोड़कर लौट गया था । दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ दोनों सीरीज जीती जिससे टीम का मनोबल बढ़ा होगा और प्रसारण अधिकारों से मिलने वाली रकम से क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की स्थिति भी सुधरेगी।

(With Bhasha Inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement