Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ICC Women's WC 2022 WI vs SA: सेमीफाइनल में पहुंची साउथ अफ्रीका की टीम, भारत के लिए होगा करो या मरो का मैच

साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज को मैच रद्द होने से एक-एक अंक मिले। इससे साउथ अफ्रीका के छह मैचों में नौ अंक हो गये हैं और वह ऑस्ट्रेलिया के बाद सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बन गयी है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: March 24, 2022 13:06 IST
ICC Women's WC 2022, WI vs SA, South Africa vs West Indies, Sports, cricket, India, India vs South A- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@CRICKETWORLDCUP ICC Women's WC 2022, WI vs SA

Highlights

  • दक्षिण अफ्रीका के छह मैचों में नौ अंक हो गये हैं और वह ऑस्ट्रेलिया के बाद सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बन गयी है
  • वेस्टइंडीज के लीग चरण के मैच समाप्त हो गये हैं
  • भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिये रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच हर हाल में जीतना होगा

साउथ अफ्रीका ने गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ लीग चरण का मैच बारिश के कारण रद्द होने से आईसीसी महिला वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में अपनी जगह सुरक्षित कर लिया है। साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज को मैच रद्द होने से एक-एक अंक मिले। इससे साउथ अफ्रीका के छह मैचों में नौ अंक हो गये हैं और वह ऑस्ट्रेलिया के बाद सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बन गयी है। 

वेस्टइंडीज के लीग चरण के मैच समाप्त हो गये हैं और वह सात मैचों में सात अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। मैच में केवल 10.5 ओवर का खेल हो पाया। साउथ अफ्रीका ने जब पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये जाने के बाद चार विकेट पर 61 रन बनाये थे, तभी बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा और इसके बाद आगे का खेल नहीं हो पाया। 

यह भी पढ़ें- IPL 2022: विराट कोहली ने भरी हुंकार, 15वें सीजन में आरसीबी के लिए गरजेगा उनका बल्ला

वेस्टइंडीज का पहले फील्डिंग करने का फैसला सही साबित हुआ और उसने 5.3 ओवर में ही साउथ अफ्रीका का स्कोर चार विकेट पर 22 रन कर दिया। चिनेली हेनरी ने 19 रन देकर तीन जबकि शमिलिया कोनेल ने 18 रन देकर एक विकेट लिया। इसके बाद हालांकि मिगनोन डु प्रीज (31 गेंदों पर नाबाद 38) ने आक्रामक बल्लेबाजी शुरू कर दी थी। जब बारिश आयी तब उन्होंने मारिजान कैप (नाबाद पांच) के साथ पांचवें विकेट के लिये 39 रन जोड़े थे। 

यह भी पढ़ें- बांग्लादेश ने वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीका को 2-1 से हराकर रचा इतिहास, तमीम इकबाल और तस्कीन अहमद बने हीरो

इस परिणाम का मतलब है कि भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिये रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच हर हाल में जीतना होगा। यदि इस मैच का परिणाम नहीं निकलता है तो भारत को फायदा होगा क्योंकि उसका वेस्टइंडीज से बेहतर रन रेट है। 

वेस्टइंडीज की टीम इस मैच में साउथ अफ्रीका की जीत के लिये प्रार्थना करेगी। भारत के अभी छह मैचों में तीन जीत से छह अंक हैं और वह पांचवें स्थान पर है। इंग्लैंड के भी इतने ही अंक हैं लेकिन वह बेहतर रन रेट के आधार पर भारत से आगे है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement