Friday, April 26, 2024
Advertisement

KKR ने रोमांचक मैच में दी SRH को मात, आज गुजरात के सामने होगी मुंबई की चुनौती, खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: आईपीएल के 17वें सीजन का तीसरा मुकाबला काफी रोमांचक रहा जिसमें केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को 4 रनों से मात दी। वहीं आज आईपीएल में 2 मैच खेले जाएंगे, जिसमें एक राजस्थान और लखनऊ जबकि दूसरा गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच होगा।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: March 24, 2024 10:49 IST
INDIA TV- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV INDIA TV

Sports Top 10: आईपीएल के 17वें सीजन में 23 मार्च को 2 मुकाबले खेले गए और दोनों में काफी रोमांच देखने को मिला। पंजाब किंग्स ने जहां दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 4 विकेट से जीत हासिल की जिसमें सैम करन ने 63 रनों की शानदार पारी खेलते हुए पंजाब किंग्स को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की। वहीं दूसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को सिर्फ 4 रनों से मात दी। आईपीएल 2024 में आज भी 2 मुकाबले खेले जाएंगे, जिसमें दोपहर के समय राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच जयपुर के मैदान पर मैच खेला जाएगा, वहीं शाम में अहमदाबाद के मैदान पर गुजरात जाएंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी।

पंजाब किंग्स ने दिल्ली को दी 4 विकेट से मात

शिखर धवन की कप्तानी में पंजाब किंग्स की टीम ने आईपीएल के 17वें सीजन का आगाज जीत के साथ किया है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में पंजाब को जीत के लिए 175 रनों का टारगेट मिला था, जिसे उन्होंने 19.2 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। पंजाब किंग्स के लिए जीत में सैम करन और लियम लिविंगस्टन ने अहम भूमिका अदा की। करन ने जहां 47 गेंदों में 63 रनों की पारी खेली तो वहीं लिविंगस्टन 38 रनों की नाबाद पारी खेलने के साथ टीम को जीत दिलाकर नाबाद वापस लौटे।

केकेआर ने दर्ज की आखिरी ओवर में 4 रनों से रोमांचक जीत

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच ईडन गार्डन्स मैदान पर खेले गए मुकाबले का अंत काफी रोमांचक हुआ। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को 209 रनों का टारगेट मिला था, जिसके बाद 19 ओवर खत्म होने के बाद उन्होंने 196 रन बना लिए थे। आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए 13 रनों की दरकार थी लेकिन वह 8 रन ही बनाने में कामयाब हो सके और 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा। केकेआर के लिए इस मैच में आंद्रे रसेल का ऑलराउंड प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें उन्होंने बल्ले से जहां 64 रनों की नाबाद पारी खेली तो वहीं गेंद से 2 विकेट भी हासिल किए।

राजस्थान के सामने घर पर होगी लखनऊ की चुनौती

आईपीएल के 17वें सीजन के चौथे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। राजस्थान और लखनऊ की टीम के बीच आईपीएल में अब तक 3 बार भिड़ंत देखने को मिली है, जिसमें 2 बार राजस्थान की टीम ने जीत हासिल की है तो एक बार लखनऊ की टीम उन्हें मात देने में कामयाब हो सकी है।

अहमदाबाद में होगा गुजरात और मुंबई का आमना-सामना

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल 2024 सीजन का 5वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच में खेला जाएगा। इस मैच में गुजरात की टीम जहां शुभमन गिल की कप्तानी में खेलने उतरेगी तो वहीं मुंबई इंडियंस हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में। दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल में 4 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें गुजरात ने 2 बार तो वहीं मुंबई की टीम ने भी 2 बार जीत हासिल की है।

ऋषभ पंत नहीं दिखा सके कोई कमाल

ऋषभ पंत आईपीएल 2024 में एक लंबे ब्रेक के बाद वापसी कर रहे थे। वह इंजरी के कारण आईपीएल का पिछला सीजन नहीं खेल सके थे। उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में सिर्फ 18 रनों का पारी खेली। पंत को मैदान पर फैंस ने जोरदार स्वागत किया और पंत भी इस दौरान काफी खुश नजर आए। पंत को इस मुकाबले में हर्शल पटेल ने आउट किया।

शिखर धवन आईपीएल में 900 बाउंड्री लगाने वाले बने पहले खिलाड़ी

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में शिखर धवन ने 16 गेंदों पर 22 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 4 चौके भी जड़े। इस मुकाबले में उन्होंने जैसे ही अपना पहला चौका जड़ा वह आईपीएल इतिहास में 900 बाउंड्री (छक्के + चौके) जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। अभी तक कोई अन्य खिलाड़ी ऐसा नहीं कर सका है। इस मैच के बाद उनके नाम 903 बाउंड्री हो गए हैं। धवन के बाद इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर विराट कोहली का नाम है। वहीं तीसरे स्थान पर डेविड वॉर्नर हैं।

श्रेयस अय्यर आईपीएल में 82 पारियों बाद हुए शून्य पर आउट

श्रेयस अय्यर अपने आईपीएल करियर में 8 साल में पहली बार बिना खाता खोले आउट हुए हैं। इस मैच से पहले श्रेयस अय्यर ने आईपीएल में 82 पारियों 0 पर आउट हुए बिना खेलीं थीं। वहीं, श्रेयस अय्यर पिछली बार आईपीएल में बिना खाता खोले साल 2016 में आउट हुए थे। उस मैच में वह दिल्ली के लिए खेलते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 0 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे थे।

श्रेयस अय्यर ने की हर्षित राणा की तारीफ

केकेआर को 4 रनों से जीत दिलाने में तेज गेंदबाज हर्षित राणा ने पारी के 20वें ओवर में अहम भूमिका निभाते हुए 13 रनों का बचाव करने में कामयाब हुए। वहीं मैच के बाद केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने हर्षित राणा की तारीफ करते हुए कहा कि ईमानदारी से कहूं तो आखिरी ओवर में मुझे लगा कि कुछ भी हो सकता है। उन्हें 13 रन चाहिए थे और हमारे पास शायद उस समय गेंदबाजी करने वाला सबसे अनुभवी गेंदबाज नहीं था। लेकिन मुझे उस पर विश्वास था। मुझे पता था कि कुछ अच्छा होगा। जब हर्षित (20वां ओवर) गेंदबाजी करने आ रहा था तो वह थोड़ा घबराया हुआ था। मैंने उससे कहा कि अगर हम हार भी जाते हैं, तो भी ठीक है। तुम बस अपनी गेंदबाजी पर ध्यान लगाओ और जितना हो सके शांत रहो।

पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष का हुआ निधन

भारत के साथ 2000 के दशक के शुरुआती सालों में क्रिकेट रिश्ते बहाल करने में अहम भूमिका निभाने वाले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पूर्व अध्यक्ष शहरयार खान का शनिवार को निधन हो गया। शहरयार खान लंबे समय से बीमार थे। उनका जन्म भोपाल में हुआ था। शहरयार पहली बार 2003 से 2006 के बीच पीसीबी के अध्यक्ष बने। इस बीच भारतीय टीम ने दो बार पाकिस्तान का दौरा किया था। इसके बाद उन्होंने 2014 से 2017 तक भी पीसीबी प्रमुख का जिम्मा संभाला था।

हर्षित राणा पर लगा जुर्माना

हर्षित राणा पर आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का कुल 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 के तहत लेवल 1 के दो अपराध किए। उन पर दो संबंधित अपराधों के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत और 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। हर्षित राणा ने सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर मयंक अग्रवाल का विकेट लेने के बाद उन्हें फ्लाइंग किस का इशारा किया था। इसके बाद मयंक अग्रवाल उन्हें घूरते हुए पवेलियन लौट गए, लेकिन उन्होंने कुछ कहा नहीं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement