Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2023 : इस टीम के सामने बड़ा संकट, पहले ही मैच में होगा खेल

IPL 2023 : आईपीएल शुरु होने में अब महज दो ही दिन बचे हैं और टीमों की टेंशन कम होने का नाम नहीं ले रही है। अब एक और टीम संकट में फंस गई है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: March 28, 2023 11:21 IST
Aiden Markram IPL- India TV Hindi
Image Source : PTI Aiden Markram

IPL 2023 : आईपीएल 2023 में अब कुछ ही दिन या यूं कहें कि कुछ ही घंटे शेष रह गए हैं। टीमों की तैयारी आखिरी चरण में है और रणनीति बनाने का काम तेजी से चल रहा है। इस बीच टीमों की टेंशन कम होने का नाम नहीं ले रही है। खिलाड़ी इंजरी या फिर किसी और कारण से बाहर हो रहे हैं। हालांकि एक दिन पहले ही टीमों ने अपने अपने रिप्‍लेसमेंट का ऐलान कर दिया है। लेकिन दिक्‍कत अभी भी जारी है। केकेआर ने अपने नए कप्‍तान का ऐलान कर दिया है, नितीश राणा के हाथ में टीम की कमान होगी, हालांकि केकेआर उम्‍मीद कर रहा है कि कम से कम शुरुआत नहीं तो बाद के कुछ मैचों में श्रेयस अय्यर वापस आ जाएं, लेकिन इसकी संभावना कम ही नजर आती है। इस बीच सनराइजर्स हैदराबाद भी इस बार नए कप्‍तान के साथ मैदान में उतरेगी। साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी एडन मार्करम को नया कप्‍तान बनाया गया है। लेकिन यही एसआरएच के लिए टेंशन का सबब बन गई है। 

Aiden Markram

Image Source : PTI
Aiden Markram

पहले मैच में उपलब्‍ध नहीं होंगे एसआरएच के कप्‍तान एडन मार्करम 

दरअसल आईपीएल 2023 का पहला मैच 31 मार्च को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। इसमें से सब कुछ ठीक है, लेकिन दो अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पहली बार मैदान पर खेलने के लिए उतरेगी, हैदराबाद के राजीव गांधी स्‍टेडियम में ये मुकाबला राजस्‍थान रॉयल्‍स से होना है, लेकिन रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान एडन मार्करम उपलब्‍ध नहीं होंगे। साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड्स के बीच दो वनडे मैच इसी दौरान खेले जा रहे होंगे। साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड के बीच जो दो मैच होंगे, उसका पहला मुकाबला 31 मार्च को होगा और दूसरा मैच दो अप्रैल को होगा। साउथ अफ्रीका के साथ दिक्‍कत ये भी है कि टीम को आईसीसी वनडे विश्‍व कप 2023 के लिए भी इन दो मैचों को जीतकर क्‍वालीफाई करना है, ऐसे में इस बात की संभावना काफी कम है कि साउथ अफ्रीका बोर्ड अपने प्‍लेयर्स को पहले भेज देगा। वैसे तो इस सीरीज से सभी टीमों को दिक्‍कत होगी, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान ही पहले मैच में मौजूद नहीं रहेंगे। दक्षिण अफ्रीका बनाम नीदरलैंड्स वनडे सीरीज दो अप्रैल को खत्‍म होगी, उसके बाद सभी खिलाड़ी आईपीएल के  लिए अपनी अपनी टीम से जुड़ जाएंगे। इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद को अपना अगला मैच सात अप्रैल को खेलना है, यानी तब तक कप्‍तान एडन मार्करम आ चुके होंगे।

mayank Agarwal IPL

Image Source : PTI
mayank Agarwal

मयंक अग्रवाल और भुवनेश्‍वर कुमार को मिल सकती है पहले मैच में एसआरएच की कप्‍तानी 
अब सबसे बड़ा सवाल यही है कि पहले मैच में एसआरएच की कप्‍तानी कौन करेगा। वैसे तो टीम के पास कप्‍तानी के दो दावेदार मौजूद हैं। भुवनेश्‍वर कुमार पिछले कई साल से इस टीम के साथ जुड़े हुए हैं, वे बीच बीच में टीम की कमान भी संभालते रहे हैं, उन्‍हें कप्‍तान की जिम्‍मेदारी सौंपी जा सकती है। वहीं कप्‍तान के एक और दावेदार मयंक अग्रवाल हो सकते हैं। जो इससे पहले एक पूरे सीजन पंजाब किंग्‍स की कप्‍तानी कर चुके हैं। लेकिन उनका टीम के साथ ये पहला सीजन होगा, ऐसे में क्‍या मैनेजमेंट उन्‍हें ये जिम्‍मेदारी देगा, ये देखना दिलचस्‍प होगा। मामला केवल एक ही मैच को लेकर है। लेकिन ये भी  समझना होगा कि आईपीएल में एक एक मैच काफी अहम होता है। एक ही मैच की हार जीत प्‍लेआफ में जाने और जाने से रोकने के लिए काफी होता है। फिलहाल एसआरएच का पहला काम तो यही होगा कि टीम ये तय करे कि पहले मैच में टीम की कप्‍तानी कौन करेगा, उसके बाद ही आगे की रणनीति पर विचार विमर्श किया जाएगा। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IPL 2023 : एमएस धोनी की CSK को चैंपियन बनाएगा ये धाकड़ खिलाड़ी, दो शतक हैं नाम

IPL 2023 : KKR के खिलाफ पहले मैच में कैसी हो सकती है पंजाब किंग्‍स की प्‍लेइंग इलेवन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement