Saturday, April 27, 2024
Advertisement

SRH vs MI: मुंबई-हैदराबाद के बीच खेला गया IPL का सबसे हाई स्कोरिंग मैच, बने 500 से ज्यादा रन

SRH vs MI: मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने 31 रनों से बाजी मारी। इस मैच में दोनों टीमों ने मिलकर 500 से ज्यादा रन बनाए।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: March 27, 2024 23:38 IST
SRH vs MI match- India TV Hindi
Image Source : IPL SRH-MI के बीच खेला गया IPL का सबसे हाई स्कोरिंग मैच

IPL 2024 SRH vs MI: आईपीएल 2024 का 8वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस की टीमों के बीच राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में आईपीएल के कई बड़े रिकॉर्ड टूटे और सबसे बड़ा स्कोर भी देखने को मिला। इस मैच में दोनों टीमों ने मिलकर 523 रन बनाए। इससे पहले आईपीएल के किसी भी मैच में 500 रन नहीं बने थे। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने 31 रनों से बाजी मारी। 

हैदराबाद ने बनाया IPL का सबसे बड़ा स्कोर

इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ तीन विकेट पर 277 रन बनाए, जो इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल में नया रिकॉर्ड है। इससे पहले किसी भी टीम ने आईपीएल मैच में इतना बड़ा स्कोर नहीं बनाया था। सनराइजर्स के बल्लेबाजों ने शुरू से लेकर आखिर तक ताबड़तोड़ रन बटोरे जिससे उनकी टीम आरसीबी के 2013 में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ बनाए गए पांच विकेट पर 263 रन के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ने में सफल रही। 

SRH के बल्लेबाजों की ताबड़तोड़ पारियां

इस मैच में ट्रैविस हेड ने 24 गेंद पर नौ चौकों और तीन छक्के की मदद से 62 रन बनाए जबकि अभिषेक शर्मा ने 23 गेंद पर 63 रन बनाए जिसमें तीन चौके और सात छक्के शामिल हैं। इन दोनों के आउट होने के बाद हेनरिक क्लासेन ने 34 गेंद पर नाबाद 80 रन बनाए। जिसमें चार चौके और सात छक्के शामिल थे। इसके बाद एडेन मार्कराम ने 28 गेंद पर नाबाद 42 बनाए। मार्कराम ने दो चौके और एक छक्का जड़ा। क्लासेन और मार्कराम के बीच 55 गेंद पर 116 रन की अटूट साझेदारी भी देखने को मिली।

मुंबई इंडियंस ने बल्लेबाजों ने लगाया पूरा दम 

सनराइजर्स हैदराबाद ने भले ही 278 रनों का टारगेट दिया था। लेकिन मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया, मगर वह टारगेट से 31 रनों से दूर रह गए। मुंबई के लिए रोहित शर्मा ने 12 गेंदों पर 26 रन बनाए। दूसरी ओर ईशान किशन ने 13 गेंदों पर 34 रन बनाकर टीम को तेज शुरुआत दिलाई। इसके बाद नमन धीर ने 14 गेंदों पर 30 रन बनाए। तिलक वर्मा टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। उन्होंने 34 गेंदों पर 64 रन बनाए। वहीं, टिम डेविड 22 गेंदों पर 42 रन बनाकर नाबाद रहे। 

ये भी पढ़ें

SRH vs MI: सनराइजर्स हैदराबाद ने बनाया IPL के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर, RCB के 263 रन के रिकॉर्ड को तोड़ा

हार्दिक पांड्या का दाव उन्हीं पर पड़ा भारी, इस गेंदबाज को डेब्यू करवा कर हो गई भूल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement