Saturday, April 13, 2024
Advertisement

ICC का बड़ा एक्शन, श्रीलंकाई कप्तान 2 मैचों के लिए सस्पेंड; अफगानिस्तानी प्लेयर पर भी लगा जुर्माना

आईसीसी ने श्रीलंका के कप्तान वानिंदु हसरंगा अगले मैचों के लिए सस्पेंड हो गए हैं। वहीं अफगानिस्तानी प्लेयर रहमानुल्लाह गुरबाज पर मैच फीस का 15 प्रतिशत का जुर्माना लगाया गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: February 24, 2024 23:16 IST
Wanindu Hasaranga And Afghanistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : ICC Wanindu Hasaranga And Afghanistan Cricket Team

Wanindu Hasaranga Sri Lanka Captain: श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेल गई, जिसे श्रीलंकाई टीम ने 2-1 से जीत लिया। आखिरी टी20 मैच में श्रीलंकाई टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ 3 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इसी वजह से श्रीलंका अफगानिस्तान के खिलाफ क्लीन स्वीप नहीं कर पाई। लेकिन तीसरे टी20 मैच के बाद श्रीलंका के कप्तान वानिंदु हसरंगा और अफगानिस्तान के स्टार खिलाड़ी रहमानुल्लाह गुरबाज पर आईसीसी ने एक्शन लिया है। 

श्रीलंकाई कप्तान पर लगा बैन

श्रीलंका के T20I कप्तान वानिंदु हसरंगा पर आईसीसी ने अगले दो मैचों के लिए सस्पेंड कर दिया है। हसरंगा के 5 डिमेरिट अंक हो गए हैं। अगर 24 महीने के अंदर किसी प्लेयर के पांच डिमेरिट अंक हो जाते हैं तो उसे 2 मैचों के लिए सस्पेंड कर दिया जाता है। हसरंगा को आईसीसी कोड कंडक्ट के अनुच्छेद 2.13 का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया, जो इंटरनेशनल मैच के दौरान एक खिलाड़ी, प्लेयर का समर्थन के लिए, अंपायर या मैच रेफरी के साथ व्यक्तिगत दुर्व्यवहार से संबंधित है।

अंपायर ने नहीं दी थी नो बॉल

अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरा टी20 मैच हारने के बाद वानिंदु हसरंगा ने एक हाई फुल टॉस के फैसले को नो-बॉल नहीं करार दिए जाने के संबंध में अंपायर लिंडन हैनिबल के फैसले की आलोचना की। अब उनके अगले दो मैचों के लिए सस्पेंड होने का मतलब है कि हसरंगा बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के पहले दो मैचों में नहीं खेल पाएंगे। 

रहमनुल्लाह गुरबाज पर भी हुआ एक्शन

अफगानिस्तान के खिलाड़ी रहमानुल्लाह गुरबाज पर भी जुर्माना लगाया गया है। तीसरे टी20 मैच में आईसीसी आचार संहिता के लेवल 1 का उल्लंघन करने के लिए उन पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक डिमेरिट प्वाइंट भी मिला है। रहमानुल्लाह मना करने के बाद भी पिच पर ही बैट की ग्रिप बदल रहे थे। उन्होंने बार-बार ऐसा किया। इसी वजह से उन पर जुर्माना लगाया गया। हसरंगा और गुरबाज दोनों ही प्लेयर्स ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। 

यह भी पढ़ें: 

इस खिलाड़ी की होगी सर्जरी, IND vs ENG टेस्ट सीरीज से पहले ही हो चुका बाहर

IPL 2024 से पहले राजस्थान रॉयल्स का होम ग्राउंड हुआ सील, इस वजह से लिया गया बड़ा फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement