Monday, May 20, 2024
Advertisement

एशिया कप से पहले रिटायर हुआ ये खिलाड़ी, अचानक लिया चौंकाने वाला फैसला

एशिया कप से ठीक पहले एक स्टार क्रिकेटर ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। दुनियाभर के क्रिकेट फैंस के लिए ये काफी चौंकाने वाला फैसला है।

Written By: Deepesh Sharma
Published on: August 15, 2023 12:19 IST
Wanindu Hasaranga and Kuldeep Yadav- India TV Hindi
Image Source : AP Wanindu Hasaranga and Kuldeep Yadav

श्रीलंका के स्टार ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा ने अपने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट करियर से संन्यास ले लिया है। हसरंगा ने खेल के सबसे लंबे फॉर्मेट में अपने खेल करियर को अलविदा कहने से पहले चार टेस्ट मैच खेले। उन्होंने अपने रेड-बॉल करियर में चार विकेट लिए और एक अर्धशतक की मदद से 196 रन बनाए।

2020 में किया था डेब्यू

लेग ब्रेक गेंदबाज ने दिसंबर 2020 में सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया। उनका आखिरी मैच अप्रैल 2021 में पल्लेकेले में आया था। सफेद गेंद क्रिकेट, विशेष रूप से टी20आई में, हसरंगा दुनिया के सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में से एक हैं। वह एशिया कप 2022 में श्रीलंका की शानदार जीत में सबसे  महत्वपूर्ण रोल निभाने वाले खिलाड़ी थे। उन्होंने 6 मैचों में 9 विकेट हासिल किए और वह भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (11) के बाद टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने।

वर्ल्ड कप में किया कमाल

हसरंगा ने टी20 विश्व कप 2021 में भी सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए थे। श्रीलंका के लिए उन्होंने 8 मैचों में 16 विकेट लिए। वहीं वर्ल्ड कप 2022 में उन्होंने 8 मैचों में 15 विकेट हासिल किए। जिम्बाब्वे में हाल ही में समाप्त हुए वनडे विश्व कप क्वालीफायर में उन्होंने 22 विकेट सिर्फ 7 मैचों में ही हासिल कर लिए। इस टूर्नामेंट के फाइनल में श्रीलंका की टीम ने नीदरलैंड को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की। आगामी एशिया कप और वर्ल्ड कप में भी हसरंगा का रोल काफी अहम रहने वाला है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement