Saturday, July 20, 2024
Advertisement

जसप्रीत बुमराह को आराम दिए जाने पर गावस्कर ने उठाए सवाल, कहा-23 ओवर फेंकने के बाद कैसे थके

भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को चौथे टेस्ट मैच से आराम दिया गया था। अब इस पर सुनील गावस्कर ने बड़े सवाल खड़े किए हैं।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: March 04, 2024 13:48 IST
Sunil Gavaskar And Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sunil Gavaskar And Jasprit Bumrah

Sunil Gavaskar On Jasprit Bumrah: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच 7 मार्च से धर्मशाला के मैदान पर खेला जाएगा। टीम इंडिया ने पहले ही सीरीज में 3-1 की बढ़त ली है। भारतीय टीम ने चौथा टेस्ट मैच 5 विकेट से जीता था। चौथे टेस्ट मैच से भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया था। लेकिन पांचवें टेस्ट मैच के लिए उनकी स्क्वाड में वापसी हुई है। अब इस पर सुनील गावस्कर ने बड़ी बात कही है। 

बुमराह को आराम देने पर उठाए सवाल

सुनील गावस्कर ने मिड डे के अपने कॉलम में लिखा है कि राजकोट राजकोट में तीसरे टेस्ट की पहली पारी में सिर्फ 15 ओवर और फिर दूसरी पारी में आठ ओवर फेंकने के बावजूद शायद ट्रेनर की सिफारिश पर बुमराह को रांची के लिए आराम दिया गया था। मत भूलो कि दूसरे टेस्ट और तीसरे टेस्ट मैच के बीच नौ दिन का ब्रेक था और फिर पूरे मैच में 23 ओवर गेंदबाजी करना बिल्कुल भी थका देने वाला नहीं है, तो फिर बुमराह को आराम क्यों दिया गया? चौथे टेस्ट के बाद अंतिम टेस्ट मैच से पहले आठ दिन का ब्रेक था। 

फिर एथलीटों को ठीक होने और देश के लिए खेलने के लिए तैयार होने का पूरा समय होता है। बुमराह को आराम देना भारतीय टीम के हित में नहीं था। क्योंकि चौथा टेस्ट मैच बहुत ही ज्यादा अहम था। अगर उसे इंग्लैंड ने जीत लिया होता तो आखिरी टेस्ट मैच निर्णायक साबित होता। चौथे टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किए गए आकाशदीप के प्रदर्शन से गावस्कर बहुत ही ज्यादा खुश थे। उन्होंने लिखा कि आकाश दीप ने बेहतरीन गेंदबाजी की। एक बार फिर दिखाया कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि बड़े नाम नहीं खेलते हैं। इससे युवा खिलाड़ी हमेशा खुश रहेंगे। 

युवा खिलाड़ियों ने किया दमदार प्रदर्शन 

चौथे टेस्ट मैच में युवा गेंदबाज आकाश दीप ने सिर्फ पहली पारी में ही गेंदबाजी की थी। तब उन्होंने तीन विकेट अपने नाम किए थे। इसके अलावा ध्रुव जुरेल ने दोनों ही पारियों में दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने पहली पारी में 90 रन और दूसरी पारी में 39 रनों का योगदान दिया। वहीं यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया ने चौथा टेस्ट मैच 5 विकेट से जीत लिया। 

यह भी पढ़ें: 

इस खास वजह से PSL 2024 के बीच में ही हटे कीरोन पोलार्ड, तुरंत छोड़ दिया पाकिस्तान

एडेन मार्कराम की जगह इस प्लेयर के हाथ में हैदराबाद की कमान, IPL 2024 से पहले मिली बड़ी जिम्मेदारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement