Friday, April 26, 2024
Advertisement

सुरेश रैना ने किया बड़ा खुलासा! धोनी कब लेंगे संन्यास, कौन होगा CSK का अगला कप्तान?

सीएसके के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना ने महेंद्र सिंह धोनी की रिटायरमेंट पर एक बड़ा खुलासा किया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: May 09, 2023 18:50 IST
MS Dhoni Suresh Raina- India TV Hindi
Image Source : IPL MS Dhoni Suresh Raina

महेंद्र सिंह धोनी। भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तान। धोनी ने 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। लेकिन उनकी लोकप्रियता रिटायरमेंट के बाद कभी कम नहीं हुई। धोनी लगातार आईपीएल खेल रहे हैं। लेकिन माना जा रहा है कि आईपीएल 2023 के बाद ये खिलाड़ी संन्यास का ऐलान कर देगा। हालांकि धोनी के रिटायरमेंट पर अब उनके खास दोस्त और सीएसके के ही पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना ने एक बड़ा बयान दिया है। 

धोनी के रिटायरमेंट पर बड़ा खुलासा

भारत के पूर्व क्रिकेटर और चेन्नई के साथ चार बार के आईपीएल विजेता सुरेश रैना ने खुलासा किया कि धोनी ने उनसे कहा कि वह ट्रॉफी जीतने के बाद एक और साल खेलना चाहते हैं। रैना ने कहा कि वो तो बोल रहे हैं कि मैं ट्रॉफी जीत कर एक साल और खेलूंगा। अब और जैसा कि बहुत से लोग देख सकते हैं, मैच के बाद हमेशा धोनी की मास्टरक्लास होती है। रैना ने कहा कि आप देख सकते हैं कि बहुत सारे खिलाड़ी उससे बहुत कुछ सीख रहे हैं। लेकिन यह उनका निर्णय है कि वह कैसा महसूस करते हैं कि उनका शरीर कैसा चल रहा है, उसके आधार पर वह (अपने भविष्य पर) फैसला करेंगे। उनके साथ समय बिताने के आधार पर मुझे लगता है कि उन्हें एक और साल खेलना चाहिए।

रैना ने किसे चुना अगला कप्तान

धोनी के उत्तराधिकारी कौन हो सकते हैं, इस पर पूछे जाने पर रैना ने ओपनिंग बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ को चेन्नई के भविष्य के कप्तान के रूप में चुना। उन्होंने कहा कि वह इस साल एक खिलाड़ी के रूप में बड़े सुधार कर रहे हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement