Saturday, April 20, 2024
Advertisement

राहुल द्रविड़ ने पूछा सूर्यकुमार यादव से कठिन सवाल, SKY ने अपनी पसंदीदा पारी को लेकर दिया यह जवाब

सूर्यकुमार यादव ने अपने टी20 करियर का तीसरा शतक महज 6 महीने के अंदर ठोक दिया है। वह मौजूदा समय में दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: January 08, 2023 13:47 IST
सूर्यकुमार यादव और...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER BCCI सूर्यकुमार यादव और राहुल द्रविड़

भारतीय टीम के लिए पिछले एक दो साल में शायद बहुत कुछ अच्छा नहीं देखने को मिला, लेकिन टीम इंडिया के लिए एक सबसे बड़ी पॉजिटिव चीज जो निकल कर आई है वो है सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी। सूर्या ने जिस तरह साल 2022 में प्रदर्शन किया वो एकमात्र भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए खुशी का जरिया बनकर उभरा। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया के उपकप्तान बनाए गए सूर्यकुमार यादव ने 6 महीने के अंदर अपना तीसरा शतक टी20 इंटरनेशनल में ठोक दिया। राजकोट में उनकी इस धमाकेदार पारी के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ ने उनका इंटरव्यू लिया।

श्रीलंका के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीतने के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ ने राजकोट में धमाकेदार शतक लगाने वाले सूर्यकुमार यादव से खास बातचीत की। इसका पूरा वीडियो बीसीसीआई टीवी पर सामने आया जिसका ट्वीट बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल हैंडल से किया। इस वीडियो में हेड कोच ने सूर्यकुमार यादव से उनकी बल्लेबाजी को लेकर कई सवाल पूछे। इस दौरान एक सवाल उनकी पसंदीदा पारी को लेकर भी था। जिसका जवाब देते हुए सूर्या दुविधा में नजर आए। आइए खबर में आगे बढ़ते हैं और देखते हैं कि सूर्या ने द्रविड़ के कठिन सवाल का क्या जवाब दिया?

द्रविड़ के कठिन सवाल पर क्या बोले SKY?

बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए इस वीडियो में सबसे पहले राहुल द्रविड़ हंसते हुए कहते हैं कि, मेरे साथ वो बल्लेबाज हैं जिन्होंने शायद मुझे बचपन में बैटिंग करते नहीं देखा। इस बात पर दोनों जमकर ठहाके लगाते दिखे। इसके बाद वे सूर्या से सवाल पूछते हुए कहा कि, जब भी सोचता हूं कि आप इससे बेहतर टी20 इनिंग नहीं खेल सकते तब आप एक और कमाल की पारी खेल देते हैं। क्या आप इन में से कोई एक या दो सबसे स्पेशल पारी चुन सकते हैं। जिसपर सूर्या ने कहा कि, उनके लिए किसी एक पारी को चुनना काफी मुश्किल है। उन्हें बस मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी करना पसंद है।

सूर्यकुमार यादव ने हेड कोच के साथ बात करते हुए आगे कहा कि, वह कुछ शॉट पहले से ही सोच कर रखते हैं कि किस तरह के गेंदबाज के खिलाफ कैसे खेलना है। लेकिन वह कुछ शॉट बॉल के हिसाब से ही खेलते हैं जिसे पहले से सोचना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि, वह फील्डिंग को ध्यान में रखते हैं और अपना खेल उस हिसाब से आगे बढ़ाते हैं। नेट प्रैक्टिस के दौरान वह बेसिक पर ध्यान देते हैं और अपने दिमाग, कलाई का इस्तेमाल करते हैं। साथ ही उन्होंने अपनी फिटनेस को लेकर भी बात की और इसके लिए अपने परिवार को भी क्रेडिट दिया।

SKY की सफलता में परिवार का अहम रोल

सूर्यकुमार यादव ने इस बातचीत में आगे अपने परिवार की भी प्रशंसा की और कहा कि, मेरे करियर में परिवार का बहुत ही अहम रोल रहा है। उन्होंने अपनी पत्नी देविशा शेट्टी को उन्हें फिटनेस को लेकर मोटिवेट करने का क्रेडिट दिया। उन्होंने कहा कि, हम सभी जिंदगी के इस फेजज को काफी एनजॉय कर रहे हैं। आपको बता दें कि सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में 51 बॉल में 112 रनों की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 9 छक्के शामिल थे। यह उनके टी20 करियर का तीसरा शतक था जो 6 महीने के अंदर आया। उन्होंने जुलाई 2022 में इंग्लैंड, नवंबर 2022 में न्यूजीलैंड और अब जनवरी 2023 में श्रीलंका के खिलाफ शतकीय पारी खेली।

यह भी पढ़ें:-

WTC Points Table: ऑस्ट्रेलिया का फाइनल में पहुंचना तय! साउथ अफ्रीका की हार से टीम इंडिया को हुआ बड़ा फायदा

दोहरा शतक लगाकर भी टीम में नहीं मिली जगह, इस खिलाड़ी को हार्दिक ने किया इग्नोर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement