Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट में बदलाव, इस शख्स को मिली PCB चेयरमैन की कुर्सी; जका अशरफ के बाद संभालेंगे पद

PCB Chairman: सैयद मोहसिन रजा नकवी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का नया चीफ चुना गया है। जका अशरफ के बाद वह इस पद को संभालेंगे। नकवी का कार्यकाल तीन साल का होगा।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: February 06, 2024 18:43 IST
Syed Mohsin Raza Naqvi - India TV Hindi
Image Source : PCB TWITTER Syed Mohsin Raza Naqvi

Pakistan Cricket Board New Chairman: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में बदलाव होता ही रहता है। अब सैयद मोहसिन रजा नकवी को तीन साल के कार्यकाल के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में सर्वसम्मति से चुना गया है। शाह खरवार ने आज लाहौर में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की एक विशेष बैठक बुलाई थी। जिसमें उन्हें पीसीबी का नया चीफ चुना गया। पीसीबी दिसंबर 2022 से परमानेंट चीफ के बिना है, जब पूर्व कप्तान और तत्कालीन प्रधान मंत्री इमरान खान के चुने हुए उम्मीदवार रमीज राजा को आधी रात की सरकारी अधिसूचना द्वारा हटा दिया गया था। तब से नजम सेठी और जका अशरफ ने अंतरिम चीफ के रूप में काम किया था। मोहसिन रजा नकवी से पहले जका अरशफ चीफ थे। उन्होंने 19 जनवरी को पद छोड़ दिया था।

PCB के बने 37वें अध्यक्ष

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ चुने जाने के बाद सैयद मोहसिन रजा नकवी ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में सर्वसम्मति से चुने जाने पर मैं बहुत सम्मानित और विनम्र महसूस कर रहा हूँ। मुझ पर जताए गए भरोसे और विश्वास के लिए मैं आभारी हूं। मैं देश में खेल के स्तर को उन्नत करने और पाकिस्तान में क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए पूरी तरह से समर्पित हूं। 45 साल के मोहसिन रजा नकवी को मीडिया मुगल के रूप में जाना जाता है। वह पाकिस्तान में 24 न्यूज नामक अपने स्वयं के चैनल के मालिक हैं। इसके अलावा इस समय वह पाकिस्तान में पंजाब राज्य के कार्यवाहक मुख्यमंत्री भी हैं। 

वर्ल्ड कप के बाद से ही बदलाव का दौर जारी

पाकिस्तान क्रिकेट में वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद से ही बदलाव का दौर जारी है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तानी टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी और टीम सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच पाई थी। वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ने तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद टेस्ट में शान मसूद और टी20 में शाहीन अफरीदी को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई। वहीं टीम के डायरेक्टर मिकी ऑर्थर की भी छुट्टी कर दी गई। मोहम्मद हफीज पाकिस्तानी टीम के नए डायरेक्टर बने थे। वहाब रियाज को चीफ सेलेक्टर बनाया गया था। 

यह भी पढ़ें: 

बदल जाएगा राजकोट क्रिकेट स्टेडियम का नाम, IND vs ENG के बीच तीसरे टेस्ट से पहले हुआ बड़ा फैसला

हो गया ऐलान, इस देश के खिलाफ T20 सीरीज खेलेगी भारतीय टीम; जानिए मैच टाइमिंग से लेकर पूरा शेड्यूल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement