Monday, April 29, 2024
Advertisement

हो गया ऐलान, इस देश के खिलाफ T20 सीरीज खेलेगी भारतीय टीम; जानिए मैच टाइमिंग से लेकर पूरा शेड्यूल

Team India: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ठीक बाद एक देश के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। टी20 सीरीज के शेड्यूल का ऐलान हो गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: February 06, 2024 16:26 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Cricket Team

Indian Cricket Team: भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। टीम इंडिया ने दूसरा टेस्ट मैच जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर कर दी है। टेस्ट सीरीज के बाद भारत के प्लेयर्स आईपीएल में हिस्सा लेंगे। इसके बाद टीम इंडिया वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा लेगी। भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के ठीक बाद एक देश के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी। इसका ऐलान हो चुका है। 

T20 सीरीज का हुआ ऐलान

जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर जानकारी दी है कि जिम्बाब्वे और भारत के बीच जुलाई में पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। टी20 सीरीज 6 से 14 जुलाई के बीच हरारे में होगी। जिम्बाब्वे क्रिकेट के चीफ तवेंगवा मुकुहलानी ने कहा कि हम जुलाई में T20I सीरीज के लिए भारत की मेजबानी करने के लिए बिल्कुल रोमांचित हैं, जो इस साल घरेलू मैदान पर हमारा सबसे बड़ा आकर्षण होगा। भारत के प्रभाव और खेल के प्रति समर्पण से क्रिकेट के खेल को हमेशा बहुत फायदा हुआ है। मैं एक बार फिर जिम्बाब्वे का दौरा करने के लिए प्रतिबद्ध होने के लिए बीसीसीआई को बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहता हूं।

BCCI सचिव ने कही ये बात 

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा कि बीसीसीआई ने वैश्विक क्रिकेट समुदाय में योगदान देने में हमेशा अहम भूमिका निभाई है। हम समझते हैं कि यह जिम्बाब्वे के लिए पुनर्निर्माण का दौर है और इस समय जिम्बाब्वे क्रिकेट को हमारे समर्थन की जरूरत है। बीसीसीआई बाइलेटरल क्रिकेट को मजबूत बनाने की कोशिश करेगा। 

इस स्टेडियम में होंगे सभी मैच

भारत और जिम्बाब्वे की बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 6 जुलाई को खेला जाएगा। वहीं आखिरी मैच 14 जुलाई को होगा। सभी मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब स्टेडियम में खेले जाएंगे। तीसरे टी20 मैच को छोड़कर सभी मुकाबले दोपहर 1.00 बजे से शुरू होंगे। तीसरा टी20 मैच जो 10 जुलाई को खेला जाएगा। वह शाम 6 बजे से शुरू होगा। 

जिम्बाब्वे बनाम भारत T20 सीरीज का शेड्यूल: 

शनिवार 6 जुलाई- पहला T20I

रविवार 7 जुलाई- दूसरा T20I 
बुधवार 10 जुलाई- तीसरा T20I 
शनिवार 13 जुलाई- चौथा T20I 
रविवार 14 जुलाई- पांचवां T20I 

यह भी पढ़ें: 

मुंबई इंडियंस में रोहित शर्मा के साथ हुई नाइंसाफी? पत्नी रितिका के इस कमेंट से खड़ा हुआ बड़ा बवाल

गुजरात की टीम में हुआ बड़ा बदलाव, अचानक इस दिग्गज को अपनी टीम में किया शामिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement