Friday, April 19, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों ने विश्व कप के लिए चुनी अपनी प्लेइंग XI, पूर्व कप्तान को किया टीम से बाहर

T20 World Cup 2022: इस साल का टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। विश्व कप का पहला मैच 16 अक्टूबर से खेला जाएगा। विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ियों ने अपनी प्लेइंग XI चुनी है।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Published on: September 26, 2022 20:30 IST
Australia Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Australia Cricket Team

Highlights

  • ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा इस साल का टी20 विश्व कप
  • 16 अक्टूबर को खेला जाएगा विश्व कप का पहला मैच
  • टी20 विश्व कप की गत चैंपियन टीम है ऑस्ट्रेलिया

T20 World Cup 2022: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हरा दिया। दोनों टीमों के लिए यह सीरीज विश्व कप की तैयारियों के लिए अहम थी। दोनों ही टीमों ने इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के लिए टिम डेविड ने डेब्यू किया। उन्होंने अपने डेब्यू सीरीज में सभी को खासा इंप्रेस किया। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए अंतिम मैच में उन्होंने शानदार अर्धशतक भी जड़ा। उन्होंने 27 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेली। उन्हें इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में चुना गया है। ऐसे में वह इस प्रकार की बल्लेबाजी करके विश्व कप की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए टीम मैनेजमेंट का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं। अब ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट और मार्क वॉ ने भी उन्हें लेकर बड़ी बात कही है। 

क्या बोले गिलक्रिस्ट और वॉ

एडम गिलक्रिस्ट और मार्क वॉ ने कहा है कि पावर-हिटर टिम डेविड को घर में आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए टीम में होना चाहिए। उनका मानना है कि टीम प्रबंधन को स्टीव स्मिथ या मार्कस स्टोइनिस में से किसी एक को शामिल करने के बारे में सोचना चाहिए। डेविड ने सिंगापुर के लिए भी 14 टी20 खेले हैं। उन्होंने घरेलू टी20 लीग सीजन और इंडियन प्रीमियर लीग सहित दुनिया भर में फ्रेंचाइजी क्रिकेट में हिस्सा लिया है। उन्होंने गिलक्रिस्ट और वॉ दोनों को उस ताकत से प्रभावित किया है, जिससे वह गेंद को हिट करते हैं।

गिलक्रिस्ट ने आईसीसी के हवाले से कहा कि, "टिम डेविड को विश्व कप की टीम में जगह मिलनी चाहिए। उनके खेलने के तरीकों और दुनिया भर में पिछले 18 महीनों में हमने उन्हें जो अलग-अलग परिस्थितियों में करते देखा हैं, उनसे वास्तव में सभी डरेंगे।" उन्होंने कहा, "यह एक ऐसी भूमिका है जिसे ऑस्ट्रेलिया ने वास्तव में कभी भरने की कोशिश नहीं की है, किसी ऐसे व्यक्ति के पास जो जानता है कि उन्हें केवल 15 या 20 गेंदें मिलेंगी।"

डेविड पर वॉ ने भी कुछ इसी प्रकार की बात की हैं। वॉ ने कहा कि, "मैंने इस समय टिम डेविड को अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। यह फॉर्म के साथ बदल सकते हैं, लेकिन यह मेरे लिए काफी अच्छी टीम होगी।"

हालांकि गिलक्रिस्ट इस बात पर मतभेद रखते हैं कि डेविड के लिए किसे टीम से बाहर जाना चाहिए। जबकि वॉ ने बल्लेबाजी के दिग्गज और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम से बाहर कर दिया, गिलक्रिस्ट ने महसूस किया कि मार्कस स्टोइनिस को टीम से बाहर करना, मेरे लिए दबाव का काम था।

एडम गिलक्रिस्ट की बेस्ट ऑस्ट्रेलिया इलेवन: आरोन फिंच, डेविड वार्नर, मिच मार्श, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड, टिम डेविड, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा और जोश हेजलवुड।

मार्क वॉ की सर्वश्रेष्ठ ऑस्ट्रेलिया इलेवन: आरोन फिंच, डेविड वार्नर, मिच मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा और जोश हेजलवुड।

(Inputs By IANS)

यह भी पढ़े:

Team India: ऑस्ट्रेलिया से सीरीज तो जीते, पर नहीं खत्म हुई रोहित शर्मा की ये टेंशन

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी से डरे ऑस्ट्रेलियाई कोच, कहा- छीन ली सीरीज

रोहित शर्मा के इस बयान से ऋषभ पंत के लिए बजी खतरे की घंटी, खत्म हुआ दिनेश कार्तिक पर डिबेट!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement