Friday, April 26, 2024
Advertisement

AFG vs SL T20 World Cup 2022: लंका के 2 हरफनमौला ने किया अफगानिस्तान का काम तमाम, सेमीफाइनल की रेस में हुए शामिल

AFG vs SL T20 World Cup 2022: श्रीलंका ने जीत दर्ज करके अफगानिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप से बाहर का टिकट दे दिया।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: November 01, 2022 14:33 IST
धनंजय डि सिल्वा और...- India TV Hindi
Image Source : GETTY धनंजय डि सिल्वा और वनिंदु हसरंगा

AFG vs SL T20 World Cup 2022: श्रीलंका के दो ऑलराउंडर्स ने मिलकर टी20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की रही सही उम्मीदों पर भी पानी फेर दिया। धनंजय डिसिल्वा और वनिंदु हसरंगा ने अपने शानदार प्रदर्शन से जहां अफगानिस्तान को सेमीफाइनल की रेस से पूरी तरह से बाहर कर दिया वहीं अपनी टीम के अंतिम चार में पहुंचने की उम्मीद को एक नई संजीवनी दे दी।

श्रीलंका को मिला था 145 रन का टारगेट

अफगानिस्तान ने ब्रिस्बेन की तेज पिच पर श्रीलंका के सामने जीत के लिए 145 रन का लक्ष्य रखा था। यह टारगेट बड़ा नहीं था पर श्रीलंकाई बल्लेबाजों को फंसाने और गफलत पैदा करने के लिए काफी था। अफगानिस्तान के लिए अच्छी बात यह हुई कि उसे पहला विकेट दूसरे ओवर में ही मिल गया जब मुजीब उर रहमान ने ओपनर पथुम निसंका को 10 रन के निजी स्कोर पर चलता कर दिया। लंका के कप्तान पथुम शनाका ने ऑलराउंडर धनंजय डिसिल्वा को अप द ऑर्डर तीसरे नंबर पर भेजा और वह जीत के सबसे बड़े नायक साबित हुए।

धनंजय डिसिल्वा

Image Source : GETTY
धनंजय डिसिल्वा

धनंजय डिसिल्वा ने दिलाई आसान जीत      

धनंजय ने कुसल मेंडिस के साथ मिलकर पारी को धीमी रफ्तार से आगे बढ़ाया जिससे श्रीलंका ने पावरप्ले में एक विकेट पर 28 रन बनाए। 31 रन देकर दो विकेट लेने वाले राशिद खान ने संभलकर खेल रहे मेंडिस को अपने पहले ओवर में 25 के निजी स्कोर पर अपना शिकार बनाया। इसके बाद, राशिद के अगले ओवर में धनंजय ने अटैकिंग शुरुआत की और एक चौका और एक छक्का लगाकर कु 14 ठोके। धनंजय ने मोहम्मद नबी के अगले ओवर में भी छक्का जड़ा। धनंजय ने 19 रन बनाने वाले चरित असलांका के साथ 54 रन और 18 रन की पारी खेलने वाले भानुका राजपक्षे के साथ 42 रन की साझेदारी की। डिसिल्वा ने 42 गेंदों में 66 रन की नाबाद पारी में 6 चौकों के साथ 2 छक्के लगाए और श्रीलंका को 9 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से शानदार जीत दिलाई।

वनिंदु हसरंगा

Image Source : GETTY
वनिंदु हसरंगा

हसरंगा की फिरकी में उलझे अफगान बल्लेबाज

इससे पहले, अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की। रहमनुल्लाह गुरबाज और उस्मान गनी की ओपनिंग जोड़ी ने मिलकर पावरप्ले में 42 रन बनाए। लेकिन इसके ठीक अगली गेंद पर लाहिरु कुमारा ने गुरबाज को 28 के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर पहला झटका दे दिया।  इसके बाद अफगानिस्तान ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। उसकी टीम आखिर में आठ विकेट पर 144 रन ही बना पाई। अफगानिस्तान को सबसे ज्यादा परेशान लंका के स्पिनर हसरंगा ने किया जिन्होंने चार ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट चटकाए। वहीं तेज गेंदबाज कुमारा ने चार ओवर में 30 रन देकर दो विकेट लिए और धनंजय डिसिल्वा ने 1 विकेट अपने नाम किया।

श्रीलंका सेमीफाइनल की रेस में शामिल

अफगानिस्तान पर मिली 6 विकेट की जीत ने श्रीलंका की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद को फिर से जिंदा कर दिया है। इस जीत के बाद श्रीलंका के खाते में 4 मैच से कुल 4 अंक आ गए हैं और वह ग्रुप 1 के टेबल में तीसरे नंबर पर आ गया है। वहीं दूसरी एशियाई टीम अफगानिस्तान का टी20 वर्ल्ड कप में पहली जीत का इंतजार अभी भी जारी है। नबी की टीम के पास 4 मैच के बाद 2 अंक हैं और वह सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement