Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

'वाह पाजी वाह पाजी' करते थक नहीं रहे लोग, एशिया कप का विलेन वर्ल्ड कप में लोगों को कैसे बना रहा दीवाना

टी20 वर्ल्ड कप में अर्शदीप सिंह ने अपनी दमदार गेंदबाजी से सभी को इम्प्रेस किया है। उन्होंने इस वर्ल्ड कप में अभी तक 7 विकेट लिए हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: November 01, 2022 19:12 IST
Arshdeep Singh, T20 World Cup 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अर्शदीप सिंह

टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। हालांकि पिछले मैच में भारत को साउथ अफ्रीका के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन पूरे टूर्नामेंट में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है। टूर्नामेंट से पहले भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन को लेकर काफी बातें की जा रही थी। भारतीय गेंदबाजों में अर्शदीप सिंह के प्रदर्शन ने सभी का डिल जीत लिया है। उन्होंने वर्ल्ड कप के 3 मैचों में 7.83 की इकॉनमी और 13.42 की औसत से 7 विकेट लिए हैं। एशिया कप के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ अर्शदीप सिंह ने एक अहम कैच छोड़ दिया था। जिसके बाद उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। लेकिन अपनी शानदार गेंदबाजी से अर्शदीप ने सभी को जवाब दे दिया है।

पिछले कुछ महीनों में, युवा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह का उभरना टी20 में भारतीय टीम के लिए सबसे अच्छी चीजों में से एक रहा है। टी20 विश्व कप के लिए जसप्रीत बुमराह के नहीं होने के कारण, अर्शदीप टूर्नामेंट में भारत के लिए खेल रहे हैं , जिन्होंने 7.83 की इकॉनोमी दर से सात विकेट लेकर पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नई गेंद से शानदार गेंदबाजी की। वह वर्तमान में प्रमुख विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

क्या बोले कोच राहुल द्रविड़ 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका विकास कुछ ऐसा रहा है, जो भारत के वर्तमान मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के लिए बहुत खुशी की बात है, जो भारत की डेथ बॉलिंग समस्याओं को दूर करने के लिए अर्शदीप की ओर देख रहे हैं। उन्होंने कहा, "देखो, यह हमारे खेल का एक क्षेत्र है जिसे हम बेहतर बनाने के लिए देखना चाहते हैं। जाहिर है कि बुमराह हमारे उन खिलाड़ियों में से एक थे जिन्हें उन दो ओवरों में गेंदबाजी करने के लिए आगे बढ़ाया जाता था। वास्तव में पिछले कुछ महीनों में युवा अर्शदीप सिंह ने जिस तरह से विकास किया है, उसे देखकर हमें खुशी होती है।"

अगर आप मुझसे नवंबर में पूछते जब मैंने पहली बार पदभार संभाला था और मेरे दिमाग में गेंदबाजों की एक सूची थी, तो निश्चित रूप से, अर्शदीप उनमें से एक थे। उनके पास एक अच्छा आईपीएल सीजन था। लेकिन उसके बाद उन्होंने जिस तरह टीम में प्रवेश किया है और वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है।"

टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने अब तक कुल तीन मुकाबले खेले हैं। जिसमें से उन्हें दो में जीत बल्कि एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचने और वर्ल्ड कप में अपने समीकरण को बनाए रखने के लिए 2 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ मैच को जीतना होगा। टीम इंडिया की गेंदबाजों को एक बार फिर से इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। वहीं इस मैच में सभी की निगाहें एक बार फिर से अर्शदीप सिंह पर टिकी होगी।

यह भी पढ़े:

IND vs BAN : टीम इंडिया की ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन, कौन होगा बाहर !

बांग्लादेश के खिलाफ बदल सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11, इन खिलाड़ियों के साथ बनाए अपनी ड्रीम टीम

T20 WC 2022 Points Table: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में जाने से रोका, रोचक हुई अंतिम-4 की जंग

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement