Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: रोहित से बुरी तरह खफा हैं गावस्कर, कहा- पहले खुद में ठीक करो ये कमी

T20 World Cup 2022: रोहित शर्मा के खराब प्रदर्शन पर सुनील गावस्कर ने एक बड़ा बयान दिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: November 07, 2022 20:05 IST
Sunil Gavaskar Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY सुनील गावस्कर और रोहित शर्मा

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा लंबे समय से फॉर्म में नहीं है। पिछले साल जब रोहित टीम इंडिया के कप्तान बने तभी से उनका बल्ला अच्छा नहीं चल पा रहा है। मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में भी रोहित की फॉर्म चिंता का विषय रही है। रोहित की खराब फॉर्म पर टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने एक बड़ा बयान दिया है। 

रोहित पर भड़के गावस्कर

जब से रोहित शर्मा ने भारतीय टीम की कप्तानी संभाली है, तब से एक सलामी बल्लेबाज के रूप में उनका काम पावरप्ले में गेंदबाजों पर जल्दी हमला करना और बाकी बल्लेबाजों के लिए आधार तैयार करना रहा है। लेकिन मौजूदा टी20 विश्व कप में, रोहित पावर-प्ले में भारत के लिए बड़ी शुरुआत नहीं कर पाए हैं। हालांकि भारतीय टीम अब सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है, रोहित की फॉर्म चिंता का कारण होगी, उन्होंने सिर्फ पांच मैचों में 17 की औसत से 89 रन बनाए।

भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनिल गावस्कर ने बताया, "टूर्नामेंट में रोहित को अस्थाई होने और पारी की बड़ी शुरुआत करने से रोकने पर गेंदबाजों ने सफलता हासिल की है।" गावस्कर ने आगे कहा, "लेकिन रोहित ने खुद को टीम के कप्तान के रूप में पहले 6 ओवरों में धमाकेदार होने के लिए यह खाका तैयार किया है। उन्हें गेंद को इधर-उधर करते हुए नहीं देखा जा सकता है। वह हमेशा गेंद पर शॉट लगाते हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई मैदानों पर उस पुल शॉट ने उन्हें मुश्किल में डाल दिया।"

पुल शॉट पर हो रहे आउट

गावस्कर ने कहा, "हमने देखा कि दो साल पहले भी वह 40-50 रन बनाकर (टेस्ट में) पुल शॉट खेलकर दो बार आउट हुए थे। इससे वह फिर मुसीबत में पड़ गए हैं। टी20 फॉर्मेट में पहले छह ओवरों में रोहित को फील्डर का ध्यान रखना होगा और पुल शॉट खेलना होगा।" भारत अब रविवार को एमसीजी में फाइनल में जगह बनाने के लिए गुरुवार को सेमीफाइनल में इंग्लैंड का सामना करने के लिए तैयार है, गावस्कर ने उम्मीद जताई कि रोहित बल्ले से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और 9 साल के इंतजार को खत्म करने का मौका देंगे।

अब, ये नॉकआउट चरण हैं। नॉकआउट चरण में, आप बहुत अधिक प्रयोग करने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं। आपको अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की आवश्यकता है। आइए आशा करते हैं कि रोहित जो भी करेंगे वह टीम के लिए अच्छा करेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement