Monday, May 13, 2024
Advertisement

T20 World Cup: क्या बिना कोई मैच खेले ही भारत लौटेंगे ये 4 सितारे? अभी तक नहीं मिला मौका

T20 World Cup: भारत और इंग्लैंड के बीच एडिलेड में खेला जाएगा टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: November 09, 2022 14:52 IST
Indian Cricket team, team india, t20 world cup- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

T20 World Cup: भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने से महज दो जीत दूर है। रोहित शर्मा की अगुआई में पहली बार वर्ल्ड कप खेल रही टीम इंडिया सुपर 12 स्टेज में ग्रुप 2 से टॉप कर सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रही और अब यहां उसका मुकाबला इंग्लैंड से होगा। भारतीय टीम अभी तक टूर्नामेंट में सिर्फ दक्षिण अफ्रीका से ही हारी है, जिसमें उसे करीबी हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन उसके अलावा उसने पाकिस्तान समेत चार टीमों को हराया।

इंग्लैंड के खिलाफ मुश्किल राह

टीम इंडिया के लिए हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबला आसान नहीं होगा और उसे हर क्षेत्र में अपना बेस्ट देना होगा। कप्तान रोहित खुद भी इस बात को मान चुके हैं कि इंग्लैंड एक खतरनाक टीम है और उसके खिलाफ पूरी टीम को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

टीम इंडिया की प्लेइंग XI पर रहेगी नजर

एडिलेड में गुरुवार (10 नवंबर) को होने वाले इस नॉकआउट मुकाबले में फैंस की नजर खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर तो रहेगी ही, साथ ही हर कोई यह भी जानना चाहेगा कि कप्तान रोहित और कोच द्रविड़ इस मैच में किन खिलाड़ियों पर भरोसा जताते हैं। विकेटकीपिंग में दिनेश कार्तिक या ऋषभ पंत को लेकर जहां संशय की स्थिति बनी हुई है तो वहीं स्पिन गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल या अक्षर पटेल पर भी नजर होगी।

भारतीय टीम ने दो बार किए बदलाव

भारत के अब तक के ट्रेंड पर नजर डालें तो उसने बहुत अधिक बदलाव नहीं किए हैं और एक मैच में दीपक हुड्डा तो दूसरे में ऋषभ पंत को मौका दिया है। लेकिन चार ऐसे खिलाड़ी भी हैं जो ऑस्ट्रेलिया में ही टीम के साथ मौजूद हैं लेकिन अभी तक एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं।

चहल और हर्षल बेंच पर ही रह गए

टीम के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल और मध्यम तेज गेंदबाज हर्षल पटेल 15 सदस्यीय दल का हिस्सा हैं और टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले प्लेइंग XI के लिए बड़े दावेदार थे, लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों को एक भी मैच में मौका नहीं मिला है। भारत को अब अधिकतर दो मुकाबले खेलने हैं, लेकिन जिस तरह से गेंदबाजों का प्रदर्शन रहा है, ऐसा लगता है कि दोनों खिलाड़ी बिना खेले ही स्वदेश लौटेंगे।

शार्दुल और सिराज भी खाली हाथ

इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर भी ऑस्ट्रेलिया में ही मौजूद हैं और उनका खेलना भी मुश्किल ही है। हालांकि ये दोनों खिलाड़ी स्टैंडबाई में रखे गए हैं और किसी के चोटिल होने पर ही इन्हें मौका मिल सकता है।

भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

 स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, शार्दुल ठाकुर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement