Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Taapsee Pannu On Mithali Raj: मिताली राज के रिटायरमेंट पर तापसी पन्नू ने किया खास पोस्ट, कहा- आपने गेम को बदला, अब हमारी बारी...

मिताली राज ने 1999 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। वह दुनिया की सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला क्रिकेटर हैं।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: June 08, 2022 17:46 IST
मिताली राज के साथ...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER (TAAPSEE PANNU) मिताली राज के साथ तापसी पन्नू ने शेयर की फोटो

Highlights

  • मिताली राज ने 23 साल लंबे करियर के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा
  • मिताली राज के नाम दर्ज सबसे ज्यादा 10868 इंटरनेशनल रन
  • अभिनेत्री तापसी पन्नू बिग स्क्रीन पर निभाएंगी मिताली राज का किरदार

भारत की दिग्गज महिला क्रिकेटर मिताली राज ने 8 जून 2022 बुधवार को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया। उनके रिटायरमेंट पर क्रिकेट जगत ने तो रिएक्ट किया ही साथ ही बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने भी उनके लिए खास पोस्ट करते हुए उनकी उपलब्धियां गिनाईं। इन उपलब्धियों के बाद एक्ट्रेस ने अंत में एक खास मैसेज भी स्टार क्रिकेटर के लिए लिखा और कहा अब हमारी बारी है सोच बदलने की। गौरतलब है कि तापसी पन्नू आने वाले दिनों में मिताली राज की बायोपिक शाबाश मिट्ठू में लीड रोल निभाती नजर आएंगी।

मिताली राज ने बुधवार को सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट के जरिए अपने रिटायरमेंट की घोषणा की। उन्होंने इस पत्र में अपनी जर्नी के दौरान सभी के योगदान के लिए धन्यवाद कहा और साथ ही अपनी दूसरी पारी का भी जिक्र किया। हालांकि वह दूसरी पारी क्या है अभी यह क्रिकेटर ने नहीं बताया है। मिताली राज ने 23 साल के अपने क्रिकेट करियर में महिला क्रिकेट पर लगातार कब्जा जमाए रखा। वह सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाने वाली महिला क्रिकेटर हैं।

तापसी ने 'मिट्ठू' के लिए लिखा खास संदेश

तापसी पन्नू मिट्ठू यानी मिताली राज के रोल में आगामी दिनों में स्क्रीन पर नजर आएंगी। उन्होंने मिताली राज के रिटायरमेंट पर खास पोस्ट करते हुए पहले उनकी सभी उपलब्धियां गिनाईं और फिर लिखा कि,"कुछ हस्तियों की उपलब्धियां इस चीज से परे होती हैं कि वह पुरुष हैं या महिला। आपने (मिताली ने) गेम बदला, अब हमारी बारी है अपनी सोच को बदलने की। आपका सफर ऐतिहासिक रहा, आप हमेशा हमारी कप्तान रहेंगी।"

महिला इंटरनेशनल क्रिकेट की टॉप 5 स्कोरर

Image Source : INDIA TV
महिला इंटरनेशनल क्रिकेट की टॉप 5 स्कोरर

कैसा रहा मिताली राज का करियर?

मिताली राज ने 26 जून 1999 को आयरलैंड के खिलाफ एकदिवसीय मुकाबले से इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था। वहीं उन्होंने अपना आखिरी अंतरारष्ट्रीय मैच 27 मार्च 2022 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ महिला वनडे वर्ल्ड कप में खेला था। वह महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली क्रिकेटर हैं और साथ ही वह 200 वनडे मैच खेलने वाली भी इकलौती महिला क्रिकेट खिलाड़ी हैं। उनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 10868 रन दर्ज हैं। उनके अलावा शार्लेट एडवर्ड्स ही इकलौती क्रिकेटर हैं जिन्होंने 10 हजार या उससे अधिक रन बनाए हैं।

क्रिकेट जगत ने भी किया रिएक्ट

मिताली राज के संन्यास पर दिनेश कार्तिक, वसीम जाफर समेत कई क्रिकेटर्स ने रिएक्ट किया है। साथ ही आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने मिताली के रिटायरमेंट पर उनकी अलग-अलग तस्वीरों का कोलाज पोस्ट किया। भारत की अन्य दिग्गज क्रिकेटर झूलन गोस्वामी ने भी अपनी साथी क्रिकेटर के संन्यास पर उनके लिए खास संदेश लिखा है। इसके अलावा मुंबई इंडियंस और पूर्व महिला क्रिकेटर रीमा मल्होत्रा ने भी मिताली के रिटायरमेंट पर उनके लिए ट्वीट किए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement