1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. टीम इंडिया के साथ साथ घूम रहा ये खिलाड़ी, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने नहीं दिया मौका

टीम इंडिया के साथ साथ घूम रहा ये खिलाड़ी, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने नहीं दिया मौका

भारत और आयलैंड के बीच जब सीरीज का पहला मैच खेला गया तो कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस के वक्त बताया कि उमरान मलिक आज का मैच खेल रहे हैं। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 29, 2022 16:20 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi News
Image Source : PTI Hardik Pandya

Highlights

  • भारत और आयलैंड के बीच खेली गई सीरीज में उमरान मलिक को डेब्यू का मौका
  • उमरान मलिक ने खेले सीरीज के दोनों मैच, दूसरे मैच में गेंदबाजी से मैच भी जिताया
  • अर्शदीप सिंह और राहुल त्रिपाठी को नहीं मिला इस सीरीज में डेब्यू करने का मौका

Team India : भारत और आयरलैंड के बीच दो टी20 मैचों की सीरीज खत्म हो गई है। भारतीय टीम ने एक बार फिर सीरीज जीत ​ली है। सीरीज के दोनों मैच टीम इंडिया ने अपने नाम किए हैं। हालांकि आयरलैंड ने भी अपने घर पर अच्छा प्रदर्शन किया और कई बार टीम भारतीय टीम को टक्कर देती हुई भी नजर आई। टीम इंडिया भी इस सीरीज में कई सीनियर खिलाड़ी नहीं खेल रहे थे और कप्तानी की जिम्मेदारी हार्दिक पांड्या ने अच्छी तरह से निभाई। इस बीच ये सीरीज जम्मू एक्सप्रेस के नाम से मशहूर उमरान मलिक के लिए यादगार रही, जिन्हें इस सीरीज में डेब्यू करने का मौका मिला। लेकिन एक और तेज गेंदबाज इस सीरीज में था, जिसे खेलने का मौका नहीं दिया गया। हम बात कर रहे हैं अर्शदीप सिंह की। 

अर्शदीप सिंह ने पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल 2022 में किया बेहतरीन प्रदर्शन

तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स की ओर से खेलते हुए नजर आए​ थे। उन्होंने अपनी टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन भी किया। यही कारण रहा कि जब भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया गया तो अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक दोनों को टीम में रख गया। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच टी20 मैच खेले गए, लेकिन ताज्जुब की बात ये रही कि कप्तान ऋषभ पंत और कोच राहुल द्रविड़ ने पूरी सीरीज में एक ही प्लेइंग इलेवन उतरी। न तो उमरान मलिक को मौका मिला और न ही अर्शदीप सिंह को डेब्यू का मौका मिला। इसके बाद पूरी संभावना थी कि भारत और आयरलैंड की सीरीज के लिए जब टीम इंडिया का ऐलान किया जाएगा तो इन दोनों खिलाड़ियों को भी शामिल किया जाएगा, क्यों​कि बिना मौका दिए, उन्हें टीम से बाहर भी कैसे किया जा सकता था। हुआ भी ऐसा ही। उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह तो टीम में थे ही साथ ही नए खिलाड़ी राहुल त्रिपाठी को भी मौका दिया गया। अब आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में तीन खिलाड़ी ऐसे हो गए, जिन्हें डेब्यू करना था। जहां एक ओर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में ऋषभ पंत कप्तान थे और कोच राहुल द्रविड़ थे, वहीं आयरलैंड सीरीज में सब कुछ बदल गया। कप्तानी हार्दिक पांड्या के कंधों पर थी और कोच की जिम्मेदारी वीवीएस लक्ष्मण के पास थी। 

राहुल त्रिपाठी भी टीम में चुने गए, लेकिन खेल नहीं पाए
भारत और आयलैंड के बीच जब सीरीज का पहला मैच खेला गया तो कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस के वक्त बताया कि उमरान मलिक आज का मैच खेल रहे हैं। उमरान मलिक ने डेब्यू किया, लेकिन पहले मैच में उन्हें केवल एक ही ओवर डालने का मौका मिला। टीम इंडिया ने मैच जीत लिया। उसके बाद उम्मीद थी कि अगले मैच में अर्शदीप सिंह को डेब्यू का मौका मिल सकता है। लेकिन दूसरे मैच में भी अर्शदीप सिंह को मौका नहीं मिला। इस तरह से लगातार दो सीरीज में टीम इंडिया के साथ घूम रहे अर्शदीप सिंह एक बा​र फिर डेब्यू करने से चूक गए। वहीं पहली बार टीम इंडिया में शामिल किए गए राहुल त्रिपाठी को भी खेलने का मौका नहीं मिल सका। 

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड