Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Team India : बिना डेब्यू किए टीम इंडिया से बाहर हो गया ये खिलाड़ी

Team India : वन डे सीरीज के लिए कुछ बड़े और दिग्गज खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है। लेकिन टी20 सीरीज के लिए विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह के बाद सभी खिलाड़ी वापसी कर रहे हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 19, 2022 16:44 IST
Rahul Tripathi in IPL 2022- India TV Hindi
Image Source : PTI Rahul Tripathi in IPL 2022

Highlights

  • वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम खेलेगी वन डे और टी20 सीरीज
  • आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए राहुल त्रिपाठी का हुआ था सेलेक्शन
  • एक भी मैच में नहीं मिल पाया राहुल त्रिपाठी को मौका, डेब्यू भी नहीं हुआ

Team India : भारत और वेस्टइंडीज के बीच वन डे सीरीज शुरू होने जा रही है। तीन वन डे मैचों के बाद पांच टी20 मैच खेले जाएंगे। दोनों सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। वन डे सीरीज के लिए कुछ बड़े और दिग्गज खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है। लेकिन टी20 सीरीज के लिए विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह के बाद सभी खिलाड़ी वापसी कर रहे हैं। लेकिन इस बीच ऐसा भी एक खिलाड़ी है, जिसे टीम इंडिया में शामिल किया गया, उम्मीद थी ​कि भारतीय टीम के लिए ये ​खिलाड़ी डेब्यू करेगा, लेकिन उसे मौका ही नहीं दिया गया, उसे बिना मौका दिए ही टीम से बाहर भी कर दिया गया। हम बात कर रहे हैं राहुल त्रिपाठी की। 

राहुल त्रिपाठी ने आईपीएल 2022 में किया था एसआरएच के लिए शानदार प्रदर्शन

राहुल त्रिपाठी ने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन किया था। वे इस साल केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले थे। उन्होंने अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया। राहुल त्रिपाठी ने 14 मैचों में 158.24 की बेहतरीन स्ट्राइक रेट से 413 रन बनाए थे। यही कारण था कि उन्हें आयरलैंड के खिलाफ होने वाली टीम इंडिया में शामिल किया गया था। लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका  नहीं मिला। इसके बाद वेस्टइंडीज सीरीज के लिए जब टीम इंडिया का ऐलान किया गया तो राहुल त्रिपाठी को टीम से बाहर भी कर दिया गया। वेस्टइंडीज टूर के बाद भारतीय टीम एशिया कप 2022 खेलेगी और उसके बाद टी20 विश्व कप खेला जाएगा। इन दोनों टूर्नामेंट में भारत की सबसे मजबूत टीम खेलेगी, ऐसे में इस बात की संभावना नहीं के बराबर है कि राहुल त्रिपाठी अब जल्द हाल फिलहाल टीम इंडिया में जगह मिल पाए। हालांकि ये पक्का है कि वे आईपीएल खेलेंगे और एसआरएच की टीम उन्हें अपने साथ ही रखेगी। देखना होगा कि क्या राहुूल त्रिपाठी दोबारा से टीम में जगह बना पाते हैं या नहीं। 

भारत की वनडे टीम: शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, ईशान किशन, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

भारत की टी20 टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, ईशान किशन, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement