Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Team India Schedule : टीम इंडिया का शेड्यूल आया सामने, इस टीम से होगा मुकाबला

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम एक बार फिर से मैदान में उतर कर खेलती हुई नजर आएगी। इसका शेड्यूल आपको बताते हैं और मुकाबले कितने बजे से शुरू होंगे, ये भी जान लीजिए।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 05, 2024 11:09 IST
Rohit Sharma and Kuldeep Yadav - India TV Hindi
Image Source : AP रोहित शर्मा और कुलदीप यादव

Team India Schedule : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही सीरीज अब खत्म हो गई है। वैसे तो सीरीज का दूसरा टेस्ट सात जनवरी तक चलना था, लेकिन दो ही दिन में मैच खत्म हो गया और इसी के साथ लंबी सीरीज का भी समापन हो गया। हां, इतना जरूर है कि सीरीज समाप्त होते होते कई सारे ऐसे कीर्तिमान बने जो कभी हुआ ही नहीं था। इसलिए ये सीरीज अपने आप में यादगार जरूर बन गई है। खैर, ये तो रही साउथ अफ्रीका की बात, लेकिन अब टीम इंडिया क्या करेगी। भारतीय टीम का मुकाबला किससे और कब होगा, साथ ही इसका पूरा शेड्यूल क्या है, चलिए आपको बताते हैं। 

भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले जाएंगे तीन टी20 इंटरनेशनल मुकाबले 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलकर भारतीय टीम अब वापस अपने देश लौट आएगी। हाल फिलहाल टीम इंडिया किसी भी विदेशी दौरे पर नहीं जाएगी। लेकिन इसके बाद भी लगातार मुकाबले जारी रहेंगे, जो घर पर खेले जाएंगे। अब अफगानिस्तान की टीम भारत आएगी। इस सीरीज के तहत तीन टी20 मुकाबले खेले जाने हैं। इसका पहला मुकाबला 11 जनवरी को खेला जाएगा। ये मुकाबला मोहाली में होगा। इसके बाद इसी सीरीज का दूसरा मैच 14 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 17 जनवरी को बेंगलोर में खेला जाना तय हुआ है। ये सभी मैच भारतीय समय के अनुसार शाम सात बजे से खेले जाएंगे। सीरीज के शेड्यूल का ऐलान तो पहले ही हो गया था, लेकिन अभी तक भारतीय स्क्ववाड नहीं आया है। पता चला है कि जल्द ही बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी टीम घोषित कर देगी, जो कभी भी किया जा सकता है। 

टी20 ​विश्व कप 2024 से पहले टीम इंडिया की आखिरी टी20 इंटरनेशनल सीरीज 

सीरीज को लेकर सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या रोहित शर्मा और विराट कोहली इस सीरीज का हिस्सा होंगे। एक साल से भी ज्यादा का वक्त हो गया है, जब से रोहित और विराट कोहली ने कोई भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। इस साल जून में टी20 विश्व कप 2024 भी खेला जाना है। इससे पहले यही तीन टी20 इंटरनेशलन मैच हैं, जो भारतीय टीम खेलेगी और तैयारी करेगी। माना जा रहा है कि अगर रोहित शर्मा और विराट कोहली टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा होंगे तो फिर ये तय है कि उन्हें ये सीरीज खेलनी होगी। साथ ही रोहित शर्मा की एक बार फिर से ​बतौर कप्तान वापसी होती हुई नजर आएगी। लेकिन सवाल ये है कि रोहित और कोहली आएंगे तो फिर कौन सा खिलाड़ी ऐसा होगा, जो बाहर जाएगा। इसका खुलासा आने वाले कुछ ही दिन में हो जाएगा। 

रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी की संभावना 

इस बीच खबर है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों ही टी20 विश्व कप खेलने के इच्छुक हैं। हाल ही में जब भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही थी, उस वक्त बीसीसीआई के चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर और दो और सेलेक्टर्स साउथ अफ्रीका में ही थे, ताकि रोहित और विराट से बात कर ये तय किया जा सके कि उनके लिए टी20 में क्या भविष्य है। पता चला है कि एक से दो दिन के भीतर ही इस पर फैसला हो जाएगा और उसके बाद पूरी टीम का ऐलान कर दिया जाएगा। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

World Test Championship Points Table : टीम इंडिया ने अंक तालिका में लगाई लंबी छलांग, पाकिस्तान को पछाड़ा

ICC ODI Cricketer of the Year : विराट कोहली, शुभमन गिल और मोहम्मद शमी नॉमिनेट, इस खिलाड़ी से है टक्कर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement