Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs ENG: टीम इंडिया ने WTC फाइनल में जाने की उम्मीदों को किया और भी मजबूत, अब इतने अंक से हुए आगे

IND vs ENG: टीम इंडिया ने WTC की अंक तालिका में अपनी स्थिति को काफी ज्यादा मजबूत कर लिया है। भारत के लिए फाइनल में जाने की राहें अब यहां से काफी आसान नजर आ रही है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: March 09, 2024 20:05 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

WTC Points Table: इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने इंग्लैंड के बैजबॉल फॉर्मूला को पूरी तरह से फेल कर दिया और उन्हें एक बार फिर से हरा दिया और 5वें टेस्ट में अंग्रेजी टीम को हराकर 4-1 से सीरीज जीत दर्ज की। टीम इंडिया ने सीरीज के पांचवें मुकाबले को कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन, रोहित शर्मा और शुभमन गिल के शानदार प्रदर्शन के दम पर धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में इंग्लैंड को पारी और 64 रनों से हरा दिया। 

टीम इंडिया को हुआ फायदा

जीत के बाद भारतीय टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में टॉप पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट से पहले, टीम इंडिया टॉप पर आठ मैचों में 64.58 पीसीटी अंकों के साथ मौजूद थी। जीत के बाद, भारतीय टीम ने अधिक अंक हासिल कर लिए हैं और अब नौ मैचों में उसका पीसीटी 68.51 अंक हो गए है। टीम इंडिया को अभी WTC के इस साइकल में कुल 10 और मुकाबले खेलने हैं। जहां भारतीय टीम 5 मैच घर पर वहीं 5 मैच ऑस्ट्रेलिया में खेलेगी। भारतीय टीम अपने इसी प्रदर्शन को जारी रखती है तो उन्हें फाइनल में जाने से कोई नहीं रोक सकेगा।

अन्य टीमों का हाल

WTC प्वॉइंट्स टेबल पर भारत के अलावा अन्य टीमों के बारे में बात करें तो ऑस्ट्रेलिया औक न्यूजीलैंड की टीम में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में मिली हार के बाद कीवी टीम दूसरे स्थान पर आ गई थी, वहीं टीम इंडिया इसके कारण पहले स्थान पर पहुंच गई थी जहां उन्होंने अपनी स्थिति को अब और भी मजबूत कर लिया है। दूसरे स्थान पर कीवी टीम 60 पीसीटी अंकों के साथ मौजूद है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम तीसरे स्थान पर 59.09 पीसीटी अंकों के साथ। इंग्लिश टीम आठवें स्थान पर है और 10 मैचों में उसका पीसीटी अंक 17.50 है। बेन स्टोक्स की टीम मौजूदा डब्ल्यूटीसी चक्र में अब छह मैच हार चुकी है और उनका फाइनल में जाना नामुमकिन है।

यह भी पढ़ें

अपने 100वें टेस्ट में अश्विन ने बनाया बड़ा कीर्तिमान, दिग्गजों को इस मामले में छोड़ दिया पीछे

BCCI का खिलाड़ियों को बड़ा तोहफा, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतते ही किया ये ऐलान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement