Tuesday, June 18, 2024
Advertisement

RR vs KKR मैच टॉस के साथ हो गया रद्द, 12 साल बाद दूसरी बार हुआ ऐसा

IPL 2024: गुवहाटी के मैदान पर राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल के 17वें सीजन का 70वां लीग मुकाबला खेला जाना था, लेकिन बारिश के खलल की वजह से इस मैच को टॉस के बाद रद्द कर दिया गया।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: May 19, 2024 23:35 IST
Rajasthan Royals vs Kolkata Knight Riders- India TV Hindi
Image Source : AP राजस्थान रॉयल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन के लीग स्टेज मुकाबले अब खत्म हो गए हैं। गुवहाटी के मैदान पर राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाने वाला मैच बारिश की वजह से टॉस होने के बाद रद्द कर दिया गया। इसी के साथ जहां केकेआर की टीम ने प्वाइंट्स टेबल पर पहले स्थान पर रहते हुए खत्म किया तो वहीं राजस्थान रॉयल्स को तीसरे स्थान पर रहते हुए संतोष करना पड़ा, जिसमें उसे अब एलिमिनेटेर मुकाबला खेलना होगा, जो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के खिलाफ होगा। वहीं राजस्थान और केकेआर के बीच मैच रद्द होने के साथ आईपीएल इतिहास में 12 साल के बाद ऐसा दूसरी बार देखने को मिला जब किसी मैच को टॉस होने के बाद बिना कोई गेंद फेंके रद्द कर दिया गया।

साल 2012 में हुआ था ऐसा पहली बार

गुवहाटी के बरासपारा क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच खेला जाना था, लेकिन मुकाबले की शुरुआत होने से पहले ही वहां पर तेज बारिश हो रही थी, जिसके बाद जब बारिश रुकी और मैदान से कवर्स को हटाया गया तो अंपायर्स ने इस मैच को 7-7 ओवर्स का कराने का फैसला किया। टॉस होने के बाद जैसे ही प्लेयर्स मैदान पर आने वाले थे फिर से बारिश शुरू हो गई और उसके बाद अंपायर्स ने इस मैच को रद्द करने का फैसला किया। आईपीएल में इससे पहले ऐसा नजारा साल 2012 में देखने को मिला था जब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच बेंगलुरु के मैदान पर मुकाबला खेला जाना था जिसमें टॉस होने के बाद शुरू हुई तेज बारिश के चलते उस मैच को रद्द कर दिया गया था।

आईपीएल इतिहास में इस सीजन सबसे ज्यादा मैच हुए रद्द

आईपीएल इतिहास में अब तक ये सीजन ऐसा रहा है जिसमें सबसे ज्यादा मुकाबले बारिश की वजह से रद्द कर दिए गए। आईपीएल 2024 में जहां 3 मैच रद्द हुए तो वहीं इससे पहले साल 2009 में खेले गए आईपीएल सीजन में 2 जबकि साल 2011 में खेले गए सीजन में भी 2 मैच रद्द हुए थे। कोलकाता नाइट राइडर्स के इस सीजन प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो उन्होंने 14 मैचों में 9 में जहां जीत हासिल की तो उन्हें सिर्फ 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें

IPL से बाहर होते ही रोहित शर्मा ने शेयर किया पोस्ट, मिनटों में हो गया वायरल

धोनी ने तय कर लिया अपना भविष्य, CSK के कोच ने दिया बड़ा बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement