Friday, June 14, 2024
Advertisement

काव्या मारन ने जिस पर किया सबसे ज्यादा भरोसा, उसी ने आखिर में दिया धोखा

सनराइसर्ज हैदराबाद की मा​लकिन काव्या मारन ने ट्रेविस हेड को 6.80 करोड़ रुपये में अपने पाले में किया था। वे शुरुआत में तो अच्छा खेले, लेकिन जैसे ही टूर्नामेंट आगे बढ़ा उनका बल्ला खामोश सा होता चला गया।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 26, 2024 20:29 IST
travis head - India TV Hindi
Image Source : PTI काव्या मारन ने जिस पर किया सबसे ज्यादा भरोसा, उसी ने आखिर में दिया धोखा

IPL 2024 Final SRH vs KKR: आईपीएल 2024 में आज फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने आज टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। एसआरएच ने आईपीएल में इस साल पहले बल्लेबाजी करते हुए खूब रन बनाए हैं। पैट कमिंस को शायद आज भी भरोसा रहा होगा कि टीम के सलामी बल्लेबाज आक्रामक शुरुआत देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। टीम के तीन बल्लेबाज पावरप्ले में ही आउट हो गए। खास बात ये रही कि अब तक टीम की जीत में बड़ी भूमि​का निभाने वाले ट्रेविस हेड भी शून्य पर आउट होकर चले गए। इससे टीम को बड़ा झटका लगा और टीम ​बैकफुट पर चली गई। 

ट्रेविस हेड ने एसआरएच ने खर्च किए थे 6.80 करोड़ रुपये 

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इस साल के ऑक्शन में ट्रेविस हेड को महंगे दामों पर खरीदा था। उन पर टीम ने 6.80 करोड़ की मोटी बोली लगाई थी। हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स ने भी उनका काफी दूर तक पीछा किया, लेकिन जब बोली ज्यादा होने लगी तो सीएसके पीछे हट गई और हैदराबाद ने उन्हें लेने में कामयाबी हासिल कर ली। उन्होंने इस साल के आईपीएल में शुरुआत भी अच्छी की थी और खूब रन भी बनाए, लेकिन जैसे ही प्लेऑफ की बारी आई, हेड का बल्ला खामोश सा हो गया। 

पिछली चार पारियों में तीन बार शून्य पर आउट हुए हेड 

सनराइजर्स हैदराबाद की मा​लकिन काव्या मारन को भी ट्रेविस हेड पर काफी ज्यादा भरोसा था, लेकिन आखिरी में उन्हीं ने धोखा दे दिया। खास बात ये है कि ट्रेविस हेड पिछली 4 पारियों में से तीन बार शून्य पर आउट हुए हैं। इसमें से दो बार तो वे गोल्डन डक के शिकार हुए हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए आखिरी लीग मैच में ट्रेविस हेड पहली ही बॉल पर शून्य पर आउट हो गए थे। इसके बाद जब टीम ने पहला क्वालिफायर खेला तो ट्रेविस हेड ने दो बॉलों का सामना जरूर किया, लेकिन खाता तब भी वे नहीं खोल पाए। उस मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद टीम को दूसरा क्वालिफायर खेलना पड़ा। इस मैच में जरूर ट्रेविस हेड का बल्ला चला। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 28 बॉल पर 34 रनों की छोटी, लेकिन अहम पारी खेली। इस मैच को जीतकर टीम ने फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। 

फाइनल में भी नहीं चला हेड का बल्ला 

इसके बाद आई फाइनल की बारी। इस बार भी सलामी जोड़ी के तौर पर अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड बल्लेबाजी के लिए उतरे। इस दफा पहली बॉल पर स्ट्राइक अभिषेक शर्मा ने संभाली। यानी ट्रेविस हेड दूसरे छोर पर खड़े रहे। लेकिन जैसे ही ट्रेविस हेड स्ट्राइक पर आए, वे पहली ही बॉल पर आउट हो गए। वैभव अरोड़ा ने उन्हें आउट कर पूरे स्टेडियम में सनसनी सी फैला दी। इससे पहले अभिषेक शर्मा आउट हो चुके थे। दूसरा एक और बड़ा विकेट गिरने के बाद एसआरएच की टीम संकट में आती हुई नजर आई। जिस खिलाड़ी ने अपने शानदार प्रदर्शन के बल पर टीम को फाइनल तक का सफर तय कराया था, वही आखिर में फिसड्डी निकला। 

यह भी पढ़ें 

टीम इंडिया के साथ अमेरिका नहीं गए हार्दिक पांड्या, T20 World Cup से पहले कहां हैं!

T20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज, रोहित शर्मा के आगे निकल अब कोहली का पीछा कर रहे बाबर आजम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement