Monday, June 10, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के साथ अमेरिका नहीं गए हार्दिक पांड्या, T20 World Cup से पहले कहां हैं!

भारतीय टीम का पहला बैच टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अमेरिका निकल गया है। हालांकि उसमें हार्दिक पांड्या नजर नहीं आए। बताया जाता है कि वे वहीं पर टीम के साथ जल्द ही जुड़ जाएंगे।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 26, 2024 17:57 IST
hardik pandya- India TV Hindi
Image Source : GETTY टीम इंडिया के साथ अमेरिका नहीं गए हार्दिक पांड्या

Hardik Pandya T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 अब करीब है। एक जून से इसका आगाज होने जा रहा है। इस बार इस टूर्नामेंट में 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं और सभी की ओर से अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है। इस बीच भारतीय टीम के ज्यादातर खिलाड़ी अमेरिका के लिए रवाना हो गए हैं, जहां टीम इंडिया अपने शुरुआती मैच खेलेगी। इस बीच चर्चा हार्दिक पांड्या की भी हो रही है। भारतीय टीम का जो ​बैच यूएसए के लिए रवाना हुआ है, उसमें उपकप्तान हार्दिक पांड्या नजर नहीं आए। अब उनको लेकर लेटेस्ट अपडेट सामने आया है। 

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं हार्दिक पांड्या 

हार्दिक पांड्या पिछले काफी वक्त से लगातार सुर्खियों में हैं। आईपीएल में उन्हें इस बार मुंबई इंडियंस की कप्तानी करने का मौका मिला। हालांकि उनकी टीम इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग में कुछ नहीं कर पाई। टीम का आगाज ही खराब रहा, लेकिन उम्मीद थी कि जैसे जैसे आईपीएल 2024 आगे बढ़ेगा टीम भी अपने रंग में आ जाएगी, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हो पाया। टीम का खेल ऐसा था कि मुंबई इंडियंस ने इस बार दसवें नंबर पर फिनिश किया। बाकी खिलाड़ी तो कुछ नहीं ही कर पाए, खुद हार्दिक पांड्या भी आउट आफ फॉर्म नजर आए। न तो वे बल्लेबाजी ठीक से कर पाए और न ही गेंदबाजी में धार दिखाई दी। 

इस वक्त अमेरिका में ही हैं हार्दिक पांड्या 

अब सभी की नजर टी20 विश्व कप पर है, जहां इस बार उन्हें उपकप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है। इस बीच जब टीम इंडिया अमेरिका के लिए रवाना हुई तो सभी नजर हार्दिक पांड्या पर थी, लेकिन वे नजर नहीं आए। इसके बाद अब पता चला है कि वे इस वक्त अमेरिका में ही हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार जल्द ही हार्दिक पांड्या टीम के साथ जुड़ जाएंगे। जानकारी मिली है कि आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने अपना ​आखिरी मैच 17 मई को खेला था, उसके बाद ही हार्दिक अमेरिका निकल गए थे और छुट्टियां मना रहे थे, लेकिन अब वे टीम के साथ जुड़ने जा रहे हैं। वे टीम के साथ अभ्यास करेंगे और इसके बाद जब भारतीय टीम अपना पहला प्रैक्टिस मैच खेलने के लिए 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी तो वहां भी वे नजर आएंगे। 

हार्दिक पांड्या की भूमिका होगी काफी अहम 

हार्दिक पांड्या की भूमिका टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए काफी ज्यादा अहम होने वाली है। वे उपकप्तान तो हैं ही, साथ ही टॉप आर्डर में बल्लेबाजी के साथ साथ गेंदबाजी करने वाले अहम खिलाड़ी हैं। भले ही उनका आईपीएल सीजन अच्छा ना गया हो, लेकिन टीम इंडिया को उन्होंने अपने बल पर कई महत्वपूर्ण मैचों में जीत दिलाई है, जिसे भूला नहीं जाना चाहिए। इस बीच आईपीएल के समाप्त होने के बाद जल्द ही दूसरा बैच भी अमेरिका के लिए रवाना होगा, जहां पूरी टीम एक साथ दिखाई देगी। भारतीय टीम अपने सफर का आगाज 5 जून से करेगी, ज​ब उसका मुकाबला आयरलैंड से होगा। 

यह भी पढ़ें 

KKR vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद के पास इतिहास रचने का मौका, IPL में ऐसा करने वाली बन सकती है दूसरी टीम

IPL के इतिहास में पहली बार फाइनल मैच खेलेगा ये खिलाड़ी, 13 साल से है लीग का हिस्सा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement