Sunday, April 28, 2024
Advertisement

एक साल बाद इस घातक गेंदबाज ने की वापसी, आते ही बरपाया कहर

Trent Boult NZ vs ENG : न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने करीब एक साल बाद अपनी टीम के लिए वनडे में वापसी की और आते ही उन्होंने फिर से तहलका सा मचा दिया।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 10, 2023 19:26 IST
Trent Boult- India TV Hindi
Image Source : GETTY Trent Boult

Trent Boult NZ vs ENG : एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जा रहा है, लेकिन बारिश के कारण इस मैच में खलल पड़ गया। वैसे तो सभी फैंस इस मैच को देख रहे थे, लेकिन जब काफी देर बारिश होती रही तो पता चला कि एक और इंटरनेशनल मुकाबला खेला जा रहा है। जहां एक साल बाद तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने अपनी टीम न्यूजीलैंड के लिए वापसी की और आते ही कहर भी बरपा ​दिया। उन्होंने एक दो नहीं, बल्कि इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। 

ट्रेंट बोल्ट ने एक साल बाद आते ही फिर मचाया गदर 

ट्रेंट बोल्ट ने इससे पहले अपना आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच 11 सितंबर को न्यूजीलैंड के लिए खेला था, इसके बाद वे लगातार किसी न किसी टीम के लिए फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलते रहे। लेकिन न्यूजीलैंड के कॉट्रेक्ट से अलग हो गए थे, लेकिन ​वनडे विश्व कप को ध्यान में रखते हुए न्यूजीलैंड ने फिर से अपनी टीम में शामिल किया। लेकिन उनकी ये वापसी इतनी घातक होगी, ये शायद किसी ने भी नहीं सोचा होगा। उन्होंने सबसे पहले इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को आउट किया, जो केवल छह रन ही बना सके थे और इसके बाद बिना खाता खोले ही जो रूट को पवेलियन भेज दिया। 

ट्रेंट बोल्ट ने तीन विकेट लेकर इंग्लैंड को बैकफुट पर ढकेला
ट्रेंट बोल्ट अभी भी रुके नहीं थे, क्रीज पर पहुंचे बेन स्टोक्स भी उनका शिकार बन गए। वे केवल एक ही रन बना पाए थे। इंग्लैंड का पहला विकेट केवल छह रन पर गिर गया और दूसरा विकेट भी इतने ही स्कोर पर चला गया। अभी खाते में दो ही रन और जुड़े थे, तभी आठ रन पर बेन स्टोक्स भी आउट हो गए। इसके बाद हैरी ब्रूक भी चलते बने जब स्कोर 29 रन हो पाया था। हालांकि हैरी ब्रूक्स को मैट हैनरी में आउट किया। ट्रेंट बोल्ट ने अपने पहले स्पेल में चार ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट चटका दिए। इससे इंग्लैंड की टीम एकदम से बैकफुट पर आ गई। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच चार वनडे मैचों की सीरीज का आयोजन विश्व कप की तैयारी के तहत किया जा रहा है। इसके पहले मैच में न्यूजीलैंड ने आठ विकेट से इंग्लैंड को हराकर सीरीज में बढ़त बना ली है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच अगर पूरा नहीं हुआ आज, तो जानें क्या होंगे 'रिजर्व डे' के सभी नियम

पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा की जबरदस्त पारी, सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को किया बराबर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement