1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. U19 World cup 2022: पहले मैच में मिली दमदार जीत के बाद भारतीय टीम के सामने अब आयरलैंड की चुनौती

U19 World cup 2022: पहले मैच में मिली दमदार जीत के बाद भारतीय टीम के सामने अब आयरलैंड की चुनौती

पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 45 रन से हराने के बाद भारत का आत्मविश्वास बढ़ा है और आयरलैंड के खिलाफ उसका पलड़ा भी भारी होगा। भारत और आयरलैंड ने पहले मैच जीते हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: January 18, 2022 14:10 IST
U19 World cup 2022, india vs ireland, sports, cricket, IND vs IRE, U19 World cup, cricket, sports- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/BCCI Indian under 19 cricket team 

Highlights

  • पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 45 रन से हराने के बाद भारत का आत्मविश्वास बढ़ा है
  • भारत ने दक्षिण अफ्रीका को और आयरलैंड ने युगांडा को 39 रन से हराया

शानदार फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज और कप्तान यश धुल को अपनी टीम से बेहतर बल्लेबाजी की उम्मीद होगी जब रिकॉर्ड चार बार की चैम्पियन भारतीय टीम आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के ग्रुप बी के दूसरे मैच में बुधवार को आयरलैंड से खेलेगी। पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 45 रन से हराने के बाद भारत का आत्मविश्वास बढ़ा है और आयरलैंड के खिलाफ उसका पलड़ा भी भारी होगा। भारत और आयरलैंड ने पहले मैच जीते हैं। 

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को और आयरलैंड ने युगांडा को 39 रन से हराया। दक्षिण अफ्रीका की जूनियर टीम के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजी के सूत्रधार धुल अकेले थे चूंकि सलामी बल्लेबाज हरनूर सिंह और अंगकृष रघुवंशी जल्दी आउट हो गए थे। धुल ने शेख रशीद (31) के साथ तीसरे विकेट के लिये 71 रन जोड़े। निशांत सिंधू (27), राज बावा (13) और कुशाल ताम्बे (35) ने भी उपयोगी योगदान दिये। 

यह भी पढ़ें- IND vs SA, 1st ODI Match Preview: केएल राहुल की कप्तानी में विराट कोहली पर होगी सबकी नजर

धुल को इस मैच में सलामी बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी ताकि मध्यक्रम और निचले क्रम पर दबाव नहीं बने। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गेंदबाजों ने प्रभावी प्रदर्शन किया। बायें हाथ के स्पिनर विकी ओस्तवाल ने 28 रन देकर पांच विकेट लिये जबकि तेज गेंदबाज राज बावा ने 47 रन देकर चार विकेट चटकाये। 

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 187 रन पर आउट कर दिया था। जालंधर में जन्मे बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज हरनूर ने एशिया कप में भारत के लिये सर्वाधिक 251 रन बनाये थे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में भी नाबाद शतक जड़ा था लेकिन पहले मैच में वह एक रन पर ही आउट हो गए। 

यह भी पढ़ें- U19 WC 2022 : श्रीलंका ने चटाई ऑस्ट्रेलिया को धूल, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान ने भी दर्ज की जीत

महाराष्ट्र के लिये सीनियर क्रिकेट खेलने वाले तेज गेंदबाज राजवर्धन हंगरगेकर और तेज गेंदबाज रवि कुमार प्रभावित नहीं कर सके। एक अन्य मैच में कल ऑस्ट्रेलिया का सामना स्कॉटलैंड से होगा। 

टीमें :

भारत : यश धुल (कप्तान), हरनूर सिंह, अंगकृष रघुवंशी, एस के रशीद , निशांत सिंधू, सिद्धार्थ यादव, अनीश्वर गौतम, दिनेश बाना, आराध्य यादव, राज अंगद बावा, मानव पारख, कुशाल ताम्बे, राजवर्धन हंगरगेकर, वासु वत्स, विकी ओस्तवाल, रवि कुमार, गर्व सांगवान। 

आयरलैंड : टिम टेक्टर (कप्तान),डी बुर्के, जोशुआ कॉक्स, जैक डिक्सन, लियाम डोहर्टी, जैमी फोर्ब्स, डेनियल फोरकिन, मैथ्यू एच, फिलीपुस लि रो, स्कॉट मैकबेथ, नाथन मैकायर, मुजम्मिल शरजाद, डेविड विंसेंट, ल्यूक वेलान, रूबेन विल्सन। 

मैच का समय : शाम 6.30 बजकर।

लाइव स्कोरकार्ड

erussia-ukraine-news