Saturday, April 27, 2024
Advertisement

टेस्ट सीरीज के साथ ही इस दिग्गज ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, 267 मैचों का रहा करियर

267 इंटरनेशनल मैचों का हिस्सा रह चुके एक दिग्गज ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। इस दिग्गज ने अपने करियर में 3 बार डेविड शेफर्ड ट्रॉफी को जीता था।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: March 11, 2024 16:08 IST
Marais Erasmus- India TV Hindi
Image Source : GETTY टेस्ट सीरीज के साथ ही इस दिग्गज ने लिया संन्यास

Marais Erasmus Retired: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज टीम इंडिया ने 4-1 से अपने नाम की। वहीं, न्यूजीलैंड में ऑस्ट्रेलियाई टीम का दमदार खेल देखने को मिला। उन्होंने न्यूजीलैंड को उसी के घर में 2-0 से टेस्ट सीरीज हराई। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को 3 विकेट से हरा दिया। ये मैच एक दिग्गज के इंटरनेशनल करियर का आखिरी मैच भी था। 

इस दिग्गज ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा

साउथ अफ्रीका के अनुभवी अंपायर मराइस इरास्मस ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। इरास्मस बेहतरीन अंपायरों में से एक हैं जो आईसीसी के एलीट पैनल का हिस्सा थे। मराइस इरास्मस ने इस सीरीज की शुरुआत से पहले ही ऐलान किया था कि वह इस सीरीज के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में अंपायरिंग नहीं करेंगे। मराइस इरास्मस ने अपने करियर में 267 इंटरनेशनल मैचों में अंपायरिंग की। 

3 बार जीता आईसीसी अंपायर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड

मराइस इरास्मस ने अपने इंटरनेशनल करियर में 3 बार आईसीसी अंपायर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड जीता। इरास्मस ने साल 2016, 2017 और 2021 में इस अवॉर्ड अब कब्जा किया था। इरास्मस ने ऑन-फील्ड अंपायर के रूप में 82 रेड-बॉल गेम, 124 वनडे और 43 T20I में अंपायरिंग की है। इसके अलावा वह 18 वुमेंस टी20I मैचों का भी हिस्सा बने। हालांकि वह रिटायरमेंट के बाद साउथ अफ्रीकी घरेलू सर्किट में अंपायरिंग करते नजर आ सकते हैं।

अपने रिटायमेंट पर कही थी ये बात

मराइस इरास्मस ने सीरीज की शुरुआत से पहले कहा था कि मैंने पिछले साल अक्टूबर में फैसला किया था और मैंने आईसीसी को सूचित किया था कि मैं अपना कॉन्ट्रैक्ट अप्रैल में खत्म कर दूंगा और यही होगा। इरास्मस का मानना ​​​​है कि अंपायरिंग एक चुनौतीपूर्ण काम है। उन्होंने कहा था कि काम की चुनौती, उस मोमेंट में इसे सही करने की कोशिश करना। यह हमेशा कुछ विशेष और कठिन होता है, और जब आप अच्छा खेल खेलते हैं तो यह उत्साहजनक होता है।

ये भी पढ़ें

IPL 2024 : रिषभ पंत को हरी झंडी, DC के कोच रिकी पोंटिंग ने बनाया खास प्लान

सीरीज हार पर अब कोच मैकुलम के बैजबॉल पर बदले सुर, कहा-सुधार की है जरूरत...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement