Umran Malik: ईरानी कप में चमके IPL के जांबाज, उमरान मलिक की खतरनाक गेंदबाजी के Video हुए वायरल

Umran Malik: उमरान मलिक ने 25 रन देकर सौराष्ट्र के तीन खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। उनकी खतरनाक यॉर्कर और स्विंगिंग गेंदों के वीडियो वायरल होने लगे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: October 01, 2022 14:43 IST
कुलदीप सेन (बाएं) और...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER BCCI DOMESTIC कुलदीप सेन (बाएं) और उमरान मलिक

Highlights

  • ुउमरान मलिक ने 25 रन देकर झटके तीन विकेट
  • कुलदीप सेन को भी मिली तीन सफलताएं
  • मुकेश कुमार चार विकेट लेकर रहे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

Umran Malik: ईरानी कप की तीन साल बाद वापसी हुई है और 2020-21 की रणजी चैंपियन सौराष्ट्र व शेष भारत के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। पहले दिन के पहले सत्र में ही शेष भारत के मुकेश चौधरी, उमरान मलिक और कुलदीप सेन की शानदार गेंदबाजी के आगे सौराष्ट्र के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। महज 24.5 ओवर में पहले सेशन में ही सौराष्ट्र की पूरी टीम 98 रनों पर ढेर हो गई। आईपीएल के इन स्टार गेंदबाजों के आगे चेतेश्वर पुजारा जैसे दिग्गज बल्लेबाज का भी फ्लॉप शो देखने को मिला।

सनराइजर्स हैदराबाद से टीम इंडिया तक अपनी जगह बनाने वाले उमरान मलिक ने इस पारी में 5.5 ओवर फेंके और 1 मेडन के साथ 25 रन देकर तीन विकेट झटके। 10 ओवर में 4 मेडन के साथ 23 रन देकर चार विकेट लेने वाले मुकेश कुमार सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे।

इसके अलावा आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स के लिए डेब्यू कर सुर्खियां बटोरने वाले कुलदीप सेन ने भी तीन विकेट झटके। लेकिन इन सबके बीच सोशल मीडिया पर उमरान मलिक के कई वीडियो वायरल होने लगे जिसमें वह खतरनाक गेंदबाजी करते नजर आए।

उमरान मलिक ने ईरानी कप में उड़ाए डंडे

उमरान मलिक ने इस मैच में अर्पित वासवदा और सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट को क्लीन बोल्ड कर दिया। उमरान की यॉर्कर और स्विंगिंग गेंदों के वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होने लगे। इससे पहले दलीप ट्रॉफी में भी उमरान विकेट लेते दिखे थे लेकिन खास असरदार साबित नहीं हुए थे। वहीं जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद लगातार मांग उठ रही हैं कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें टीम में शामिल किया जाए। वहीं खबरें यह भी हैं कि वह टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया बतौर रिजर्व या फिर नेट बॉलर जरूर जाएंगे।

चेतेश्वर पुजारा हुए फ्लॉप

भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने हाल ही में काउंटी और फिर रॉयल लंदन कप में शानदार बल्लेबाजी की थी। लेकिन यहां ईरानी कप में वह फ्लॉप नजर आए। इस पारी में वह 4 गेंदों पर महज 1 रन बना पाए। कुलदीप सेन ने उन्हें कप्तान हनुमा विहारी के हाथों कैच आउट करवाकर वापस पवेलियन भेजा। सौराष्ट्र के लिए धर्मेंद्र सिंह जडेजा ने सर्वाधिक 28 रनों की पारी खेली। टीम के सात खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए। 

यह भी पढ़ें:-

Irani Cup 2022 Live Score: सरफराज और कप्तान हनुमा विहारी ने दिलाई शेष भारत को बढ़त

IND vs SA: गुवाहाटी में किस कॉम्बिनेशन के साथ उतरेंगे रोहित शर्मा, क्या हो सकती है टीम इंडिया की Playing 11?

T20 WC 2022 New ICC Rules: आज से बदल जाएंगे क्रिकेट के ये नियम, टी20 वर्ल्ड कप में दिखेंगे कई बदलाव

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड